Follow Us:

विद्यार्थी परिषद ने चलाया मिशन रक्षक महाअभियान, कार्यकर्ताओं ने अपने आसपास के क्षेत्रों को किया सैनिटाइज

मृत्युंजय पुरी |

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश द्वारा अपनी  जिम्मेदारी को निभाते हुए दूसरे चरण में कोरोना के इस बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए "मिशन रक्षक" महाअभियान 15 जून से शुरू होकर 25 जून, 2021 तक  पूरे प्रदेश में चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा भी अपने-अपने क्षेत्र में लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग, मास्क वितरण, टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित करना और अन्य बहुत से जागरुकता अभियान चलाए जा रहे हैं।

मिशन रक्षक के अंतर्गत केन्द्रीय  विश्वविद्यालय इकाई के कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में डोर टू डोर कैंपेन के माध्यम से लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक करने का कार्य कर रहे हैं। इसी के साथ विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता सभी लोगों को टीकाकरण के प्रति भी जागरूक कर रहे हैं। यदि गांव में किसी को भी वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट बुक करते समय किसी तरह की भी परेशानी आती है तो उनकी सहायता भी कार्यकर्ताओं द्वारा की जा रही है। इसी के साथ कार्यकर्ताओं द्वारा आज इसी अभियान के अंतर्गत गांव गढ़ जमूला, कुंसल और सहोरा के आस पास की डिस्पेंसरी और अन्य सार्वजनिक स्थलों को सैनिटाइज किया गया और लोगों को करोना से बचाव की जानकारी दी।

केन्द्रीय विश्विद्यालय इकाई धर्मशाला के इकाई अध्यक्ष वैभव खरवाल ने बताया कि एबीवीपी एकमात्र ऐसा छात्र संगठन है जो मुसीबत के समय समाज के उत्थान का कार्य भी करता है और करोना काल में भी सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों के अनुसार उनका पालन करते हुए समाज हित में कार्य कर रहा है। वह लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रहा है ताकि बहुत जल्द हम बहुत जल्द इस वैश्विक महामारी को हरा कर भारत को कोरोना मुक्त बनाने में सफल होंगे।