Follow Us:

हमीरपुर: कोविड पर नियंत्रण के लिए मुहिम तेज, टारगेट से ज्यादा लिए जा रहे सैंपल

जसबीर कुमार |

कोविड माहमारी पर नियंत्रण पाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा अब सैपलिंग के लिए जोर दिया जा रहा है। हमीरपुर जिला सैपलिंग के मामले में पूरे प्रदेश भर में सबसे आगे है। वहीं, एक महीना पहले जिला हमीरपुर में कोविड पाजीविटी रेट 35 प्रतिशत था जो कि अब घटकर एक प्रतिशत से कम आ गया है जोकि सुखद बात है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आर के अग्निहोत्री के अनुसार जिला हमीरपुर में कोविड माहमारी के मरीजों में दिनों दिन कमी आई है और आगामी दिना में और भी मामले कम होने की उम्मीद है। वहीं वैक्सीनेशन में भी स्पेशल ड्राइव के तहत भी जिला ने पूरे प्रदेश में बाजी मारते हुए 100 की बजाए 120 प्रतिशत करके दिखाया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा आर के अग्निहोत्री ने बताया कि गत माह में 31 हजार सैपलिंग की गई है तो इस माह भी रोजाना डेढ से दो हजार सैपलिंग की जा रही है ताकि कोविड संक्रमण को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी सैपलिंग के लिए मुहिम तेज की है जिससे गांव गांव में भी सैपल लिए जारहे है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि कोविड माहमारी के दौरान लोगों को भी विभाग का पूरा सहयोग करना चाहिए और कई कोविड सेंटरो पर भीड जमा हो रही है जो कि गलत बात हैं । 

उन्होंने बताया कि शहरी एरिया में कुछ लोग सोशल डिस्टेसिंग को दर किनार कर रहे हैं और ऐसा नहीं होना चाहिए। उन्होंने लोगों से आवाहन किया है कि जिन लोगों को टीकाकरण लगना हो वही लोग टीकाकरण केन्द्रों पर पहुंचे और भीड़ जमा न करे।