Follow Us:

ऊर्जा मंत्री पहुंचे फतेहपुर, रैहन स्थित भवन का किया निरीक्षण

मृत्युंजय पुरी |

रविवार को ऊर्जा मंत्री फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत  रैहन के साथ लगते गांव कदाणा में पहुंचे । वहां उन्होंने 25 करोड़ से बने नव निर्मित भवन और कैम्प्स  का निरीक्षण कर उसमें आ रही कमियों को जांचा । इसके साथ ही मंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक कर आ रही कमियों को जल्द पूरी करने के आदेश दिए। सूत्रों की माने तो चुनावों से पहले प्रदेश के मुखिया भवन का उद्धघाटन कर भवन को जनता को समर्पित कर देंगे। भवन पूरी तरह से तैयार हो चुका है उसमें केवल बिजली का कनेक्शन होना बाकी है।

उनके साथ भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष कृपाल परमार मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि महिला पोल टेक्निकल खुलने से इलाका की बच्चियों को दूर दराज के क्षेत्रों में नहीं जाना पड़ेगा। क्षेत्र की बच्चियों को तकनीकी शिक्षा ग्रहण करने के लिए सैंकड़ों किलो मीटर दूर पंजाब, हरियाणा ,राजसथान , दिल्ली और चंडीगढ़ जाना पड़ता था व निजी कॉलेजो में भारी भरकम फीस देनी पड़ती थी जिससे बच्चियों के परिजन भी चिंतित होते थे। पर अब स्थानीय क्षेत्र में सरकारी महिला कॉलेज खुलने से बच्चियों और अभिभावकों को राहत मिलेगी। हम चाहते है कि दाखिले का दौर शुरू होने से पहले यह कॉलेज बच्चियों को उपहार के रूप में दिया जाए।

वहीं, लोक निर्माण विभग्ग के कनिष्ठ अभियंता संजय रत्न ने बताया कि पॉलिटेक्निक महिला कॉलेज कदाना देहरी की बनने वाली इमारत का 27 करोड़ का टेंडर हुआ है।  सताइस करोड़ के टेंडर में इमारत का लगभग 90 फीसदी कार्य पूर्ण हो चुका है। 2.5 करोड़ रुपये का विद्युत सब स्टेशन पॉलिटेक्निक कॉलेज की विद्युत आपूर्ति के लिए यहां स्थापित होगा।बिल्डिंग के संपूर्ण कार्य मे लगभग 37 करोड़ की अनुमानित राशि खर्च होने की संभावना है।शेष राशि के लिए प्रोपजल भेज दिया गया है। जल्द ही कार्य पूर्ण किया जाएगा