Follow Us:

श्रीखंड यात्रा पर बिना अनुमति गए 6 युवकों में से एक की मौत, दिल्ली का बताया जा रहा युवक

पी. चंद |

कुल्लू जिला के आनी उपमण्डल में निरमण्ड क्षेत्र के अंतर्गत उतरी भारत की सबसे कठिनतम श्रीखंड कैलाश यात्रा पर प्रशासन की पाबंदी के बावजूद चोरी छिपे यात्रा पर निकले दिल्ली , रोहडू और आनी क्षेत्र के 6 युवकों में से दिल्ली के एक युवक की पार्वती बाग के समीप मौत हो गई है। ये युवक 25 जून को वाया जाओं सिंहगाड मार्ग से  यात्रा पर  निकल गया थे। जबकि अभी तक श्रीखंड कैलाश यात्रा के संदर्भ में कोई आधिकारिक व्यवस्था या घोषणा भी नहीं हुई थी।

इसके बावजूद  इन युवकों ने श्रीखंड कैलाश यात्रा पर जाने का जोखिम उठाया और उनके दल के एक सदस्य ने पार्वती बाग में दम तोड़ दिया। डीएसपी रविंद्र नेगी ने इस संदर्भ पुष्टि करते हुए बताया कि मंगलवार सुबह ही इस बारे में जानकारी मिली की श्रीखंड कैलाश यात्रा पर गये 6 युवकों में दिल्ली निवासी एक युवक तरूण की पार्वती बाग में मौत हो गई है। मौत किस कारण हुई, इसकी पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही होगी।

उन्होंने बताया कि युवकों की सहायता के लिये पुलिस टीम के अलावा प्रशासनिक रेस्क्यू दल  श्रीखंड की तरफ रवाना हो गया है।  श्रीखंड कैलाश यात्रा पर गये युवकों में मृतक के अलावा एक अन्य युवक दिल्ली का है और अन्य युवक रोहड़ू व आनी उपमंडल के हैं। रविंद्र नेगी ने बताया कि मृतक तरूण के परिजनों को सूचित कर दिया गया है और वह निरमण्ड के लिये रवाना हो गये हैं।