Follow Us:

हमीरपुर: आबकारी विभाग की टीम ने होटल में दबिश देकर बरामद की अवैध शराब, लगाया जुर्माना

जसबीर कुमार |

हमीरपुर के मेहरे बाजार में आबकारी एवं कराधान विभाग के द्वारा एक होटल चेकिंग के दौरान अवैध शराब बरामद की है। आबकारी एवं कराधान विभाग के द्वारा जब गुप्त सूचना के आधार पर गारली चौक पर होटल की तलाशी ली गई तो होटल के अंदर से 5 बोतल देसी शराब की बरामद हुई तो 7 बीयर की बोतलें भी बरामद की गई और एक अंग्रेजी शराब की बोतल भी बरामद की है। वहीं होटल के साथ खड़ी गाड़ी की तलाशी लेने पर भी गाड़ी में से 24 बीयर की बोतलें और 30 अंग्रेजी शराब की बोतलें बरामद की है।

चेकिंग के दौरान संयुक्त राज्य कर आबकारी अधिकारी अनुराग गर्ग की अगुवाई में टीम के सदस्यों में इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह, नितिन गुप्ता, विकास शर्मा मौजूद रहे। अनुराग गर्ग ने बताया कि होटल और गाड़ी में से अवैध शराब बरामद होने पर एक्साइज एक्ट धारा 39 के तहत व्यक्ति को रुपये 35000 जुर्माना मौके पर ही वसूला गया।

राज्य उपायुक्त राज्य कर अधिकारी विशाल गोरला ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि गारली चौक पर एक निजी होटल से अवैध शराब बरामद की है जिस पर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए रुपये 35000 जुर्माना वसूला गया है । उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि अगर किसी के आसपास कोई व्यक्ति अवैध शराब या कोई और अवैध कारोबार कर रहा है तो इसकी सूचना विभाग को दें। उन्होंने यह भी कहा कि आगामी दिनों में भी इस तरह औचक छापेमारी का अभियान आबकारी विभाग के द्वारा जारी रहेगा।