Follow Us:

कौन होगा प्रदेश का मुख्यमंत्री संशय बरकरार!

पी. चंद |

बीजेपी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार प्रेम कुमार के सुजानपुर से चुनाव हारने के बाद हिमाचल प्रदेश की सियासत फिर से गरमा गई है। बीजेपी अब मुख्यमंत्री के चेहरे की तलाश में जुटी हुई है। औपचारिकता ही सही आज शिमला में विद्यायक दल की बैठक होने जा रही है। जिसकी अध्यक्षता बीजेपी हिमाचल प्रभारी मंगल पांडेय कर रहे हैं।

दोपहर बाद बीजेपी विधायक दल की बैठक होने की उम्मीद की जा रही है। जिसके लिए विधायक शिमला पहुंचने लगे हैं। कुछ विधायक समीरपुर से धूमल से मिलने के बाद शिमला पहुंचे है कुछ दिल्ली दरबार में हाज़री भरकर बीजेपी कार्यालय दीपकमल पहुचेंगे। जबकि हिमाचल के लिए नियुक्त किए गए निर्मला सीतारमण और नरेन्द्र तोमर के विधायक दल की बैठक की रिपोर्ट मिलने के बाद हिमाचल आने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

इस बीच मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर हिमाचल की शरद फिजाओं में सियासी पारा पूरी तरह गरमाया हुआ है। जेपी नड्डा का नाम सीएम पद पर सबसे पहले नंबर पर चला हुआ है। किन्ही कारणों से आलाकमान यदि उन्हें हिमाचल नहीं भेजना चाहता है तो मंडी के जय राम ठाकुर को मुख्यमंत्री का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

विपक्ष के नेता एवम चुनावों से पहले मुख्यमंत्री का चेहरा रहे प्रेम कुमार धूमल के मुख्यमंत्री बनाएं जाने को लेकर भी अफवाहों का बाजार गर्म है। जो भी हो हिमाचल के मुख्यमंत्री का चेहरा तो तय हो चुका है लेकिन इस चेहरे के बारे में दो ही व्यक्ति जानते है एक बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमितशाह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी?