Follow Us:

धर्मशाला: कांग्रेस की बैठक से निजी होटल को 90 हजार का नुकसान, पढ़ें क्या है ख़बर

मृत्युंजय पुरी |

धर्मशाला में कांग्रेस की ऐसी बैठक हुई जिसका ख़ामियाज़ा एक निजी होटल को भुगतना पड़ा। निजी होटल मालिक को इस बैठक से करीब 90 हजार का नुकसान हुआ है। दरअसल, निजी होटल में सोमवार को कांग्रेस की पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राजीव शुक्ला और अन्य कांग्रेस नेता मौजूद रहे। इस बैठक के लिए कांग्रेस द्वारा होटल प्रबंधन से 40 लोगों का इंतजाम करने की बात हुई थी। लेकिन बैठक से पहली ही 500 लोग निजी होटल में पहुंच गए और खूब हंगामा किया।

इस हंगामे से पार्टी कार्यकर्ता और नेताओं में खासी नोंक झोंक भी देखने को मिली। लेकिन आर्थिक तौर पर इस बैठक का खामियाजा होटल मालिक को भुगतना पड़ा। होटल स्टाफ की मानें तो अभी तक उन्हें कई बुकिंग कैंसल करना पड़ी और करीब 90000 तक बुकिंग करवाने वाले पर्यटकों को वापस करना पड़ा। होटल में भीड़ बढ़ने का कारण फतेहपुर उपचुनाव के लिए टिकट की चाह रखने वाले नेता का 300 के करीब कार्यकर्ताओं को साथ लेकर वहां पहुंचना रहा। 

इसकी वजह से होटल के बाहर और रिसेप्शन में पैर रखने तक कि जगह नहीं मिली। जो पर्यटक आ रहे थे उन्होंने बाहर गेट से ही अपनी बुकिंग कैंसल कर दी और जिसकी वजह से होटल को 90000 तक का नुकसान झेलना पड़ा है। ख़बर है कि कांग्रेस की इस मीट से होटल को सिर्फ 40000 से 50000 का मुनाफ़ा होगा, जबकि अन्य टूरिस्ट की बुकिंग कैंसल से जो घाटा है वे दोगुना नज़र आता है।