Follow Us:

धर्मशाला: आखिर क्यों नहीं खुल रहे कोचिंग सेंटर? संचालकों ने सरकार से उठाई मांग

मृत्युंजय पुरी |

कोरोना के चलते हिमाचल में शिक्षण संस्थानों , और कोचिंग सेंटरों सहित अन्य कई प्रकार की आर्थिक गतिविधियों पर रोग लगाई गई थी। हालांकि कोरोना के मामले घटते ही सरकार ने पाबंदियों में छूट देकर प्रोफेशनल एजुकेशन सहित आर्थिक गतिविधियों को चालू करने की मंजूरी दी है। लेकिन प्रदेश में कोचिंग सेंटरों को खोलने को लेकर सरकार द्वारा अभी कोई भी फैसला नहीं लिया गया है। जिसको लेकर कोचिंग सेंटर संचालकों में सरकार के प्रति काफी रोष है। 

एजुकेशन हब धर्मशाला के कोचिंग सेंटर संचालकों ने कोचिंग सेंटरों को खोलने को लेकर सरकार के समक्ष अपनी मांग उठाई है। संचालकों को कहना है प्रदेश में सभी आर्थिक गतिविधियों, प्रोफेशनल एजुकेशन सहित अन्य सिस्टम को ओपन किया जा रहा है। ऐसे में सरकार को कोचिंग सेंटरों को भी खोलने की अनुमति देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आखिर ऐसी क्या बजह है कि सरकार कोचिंग सेंटरों को खोलने की मंजूरी नहीं दे रही

संचालकों का कहना है कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए ऑनलाइन सिस्टम में भी कई दिक्कतें पेश आ रही हैं। ऐसे में उन्होंने सरकार से मांग रखी है कि जिस तरह से दूसरे राज्यों में सेंटरों को खोला जा रहा है उसी तरह नियम बनाकर हिमाचल प्रदेश में भी कोचिंग सेंटरों को खोलने की मंजूरी दी जानी चाहिए। जिससे बच्चों को भी जॉब प्राप्त करने के लिए तैयारी करने का मौका मिलेगा।