Follow Us:

ऊना: चिंतपूर्णी मंदिर में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, कोविड नियमों की जमकर उड़ी धज्जियां

|

हिमाचल में कोरोना बंदिशें हटते ही पर्यक स्थलों के साथ-साथ धार्मिक स्थलों में भी भारी संख्या में जन सैलाब उमड़ना शुरू हो गया है। भारी संख्या में लोग धार्मिक स्थलों का रूख कर रह हैं साथ ही यहां कोविड नियमों की भी जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। ऐसा ही कुछ नजारा रविवार को चिंतपूर्णी मंदिर में देखने को मिला। सुबह से ही भारी संख्या में लोग माता के दर्शनों के लिए पहुंचे। इस दौरान श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी लाइनें और कोविड नियमों की अनदेखी एक बार फिर कोरोना को दावत देती नजर आई।  

मंदिर में श्रद्धालुओं ने बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिग का पालन न करते हुए कोरोना नियमों की भी जमकर धज्जियां उड़ाईं। वहीं, मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ के आगे प्रशासन भी बेबस नजर आया। व्यवस्था बनाने में प्रशासन के भी हाथ खड़े हो गए। जितने श्रद्धालु आज मंदिर में आए उस हिसाब से व्यवस्था कम नजर आई।

बता दें कि रविवार की छुट्टी होने के साथ साथ आज से गुप्त नवरात्रि शुरू हैं । ऐसे में भारी संख्या में श्रद्धालु मंदिरों का रुख कर रहे हैं। जिस तरह की तस्वीर आज चिंतपूर्णी मंदिर से सामने आई है वे बेहत डराने वाली है। यदि इसी तरह से हालात बेकाबू होते रहे तो जल्द ही प्रदेश कोरोना की तीसरी लहर की चपेट में आ सकता है। प्रशासन को चाहिए की समय रहते कोई आवश्यक कदम उठाए जाएं जिससे की स्थिति नियंत्रण में रह सके।