Follow Us:

चंबा: बुजुर्ग ने 2 नन्ही बच्चियों के साथ किया दुष्कर्म, चाइल्ड हेल्पलाइन के जरिए हुआ खुलासा

|

चंबा में एक बुजुर्ग व्यक्ति द्वारा दो मासूम बहनों (उम्र 6 साल और 8 साल ) के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। घटना का खुलासा चाइल्ड हेल्प लाइन के माध्यम से हुआ है। पुलिस ने आरोपी बुजुर्ग को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ विभिन्न धारोओं के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। वहीं, बच्चियों की सुरक्षा को देखते हुए उन्हें बाल-देखरेख संस्थान में ठहराया गया है, जहां पर बच्चियों की सुरक्षा भी सही ढंग से हो पाएगी और उनकी पढ़ाई लिखाई भी सुचारू रूप से हो सकेगी।

जानकारी के मुताबिक 9 जुलाई की शाम चाइल्ड हेल्प लाइन चंबा को टोल फ्री नंबर पर सूचना मिली के जिला के एक क्षेत्र में 8 साल की बच्ची के साथ एक बुजुर्ग व्यक्ति द्वारा दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया है। सूचना मिलने पर चाइल्ड हेल्प लाइन की टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए अपने स्तर पर जांच शुरू की। टीम ने पीड़ित बच्ची के घर जाकर उससे बात की तो बच्ची ने बताया कि उक्त व्यक्ति ने 4-5 बार पहले भी उसके साथ दुष्कर्म किया है।

इतना ही नहीं आरोपी ने उक्त बच्ची की छोटी बहन जो 6 साल की है उसके साथ ही 2 बार दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है। जब पीड़ित बच्ची की छोटी बहन से इस बारे पूछा गया तो उसने भी इस बात को स्वीकार किया कि उसके साथ ही भी छेड़छाड़ और दुष्कर्म हुआ है। बच्चियों ने बताया कि आरोपी बुजुर्र ने घटना को अंजाम उस समय दिया जब उनके माता-पिता काम के सिलसिले में घर से बाहर होते थे। 

बच्चियों द्वारा बताई गई घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गई है और उक्त घटना के संबंध में 10 जुलाई 2021 की जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सहित बाल-कल्याण समिति को सूचित किया गया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण व बाल कल्याण समिति के आदेशानुसार पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बाल-कल्याण समिति व चाइल्ड लाइन टीम के समक्ष बच्चियों एवं उनके माता-पिता के बयान दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद कोर्ट में भी बच्चियों के बयान दर्ज किए गए हैं।