Follow Us:

जुब्बल कोटखाई उपचुनाव के लिए गरमाई सियासत, कांग्रेस नेता ने सरकार पर लगाए आरोप

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश में मंडी सांसद के उपचुनाव के साथ फतेहपुर, जुब्बल कोटखाई औऱ अब अर्की का उपचुनाव सिर पर आ गया है। इसको लेकर सियासत गरमा गई है। इसमें जुब्बल कोटखाई के विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासत गर्माने लगी है। जुब्बल कोटखाई में आज मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने स्वयं दौरा कर सियासी हलचल पैदा कर दी, तो दूसरी तरफ़ कांग्रेस पार्टी की तरफ़ से संभावित उम्मीदवार रोहित ठाकुर ने अकेले ही मोर्चा संभाला।

रोहित ठाकुर ने शिमला में पत्रकार वार्ता कर भाजपा सरकार पर जुब्बल कोटखाई क्षेत्र के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जुब्बल कोटखाई  क्षेत्र में उपचुनाव को देखते हुए भाजपा सरकार बोखलाहट में जुमलों और कोरी घोषणाओं की मूसलाधर बारिश कर रही है। जय राम सरकार ने पीडब्ल्यूडी मंडल कोटखाई के लिए सृजित पदों में से मात्र ड्राफ्टमैन का ही पद भरा गया। तहसील टिक्कर में गत 2 साल से तहसीलदार का पद तक नहीं भरा गया।

कोटखाई में कॉलेज की और ट्रामा सेंटर की घोषणा कोरी साबित हुई हैं। सीआरएफ, पीएमजीएसवाई, नाबार्ड औऱ वर्ल्ड बैंक की योजनाओं में से जुब्बल कोटखाई को कुछ नहीं मिला है। सेब सीजन सिर पर है लेकिन सरकार की तरफ से बागवानों को जो राहत देनी चाहिए थी उन्हें नहीं दी गई। बेमौसमी बरसात औऱ ओलावृष्टि से बागवानों को करोड़ों का नुकसान हुआ है। उसपर सरकार ने कुछ नहीं किया गया।

योजनाओं को मंडी ले जाया जा रहा है। सेब पैकिंग सामग्री पर 25 से 30 फ़ीसदी की बढ़ोतरी की गई है। क्षेत्र के लिए भाजपा ने 3 सीए स्टोर रदद् किए। साढ़े तीन साल में जुब्बल कोटखाई के लिए कुछ नहीं किया। डबल इंजन की सरकार पूरी तरह असफल रही है। सरकार धनबल पर चुनाव जीतने का प्रयास करेगी लेकिन उनके साथ जनबल है। जुब्बल कोटखाई में जनबल की ही जीत होगी।