Follow Us:

हमीरपुर: शनिवार-रविवार को 24 घंटे खुले रहेंगे बाबा बालक नाथ मंदिर के कपाट

जसबीर कुमार |

दियोटसिद्ध बाबा बालक नाथ मंदिर अब शनिवार और रविवार को 24 घंटे दर्शनों के लिए खुला रहेगा। मंदिर में बढ़ती श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है। साथ ही पुलिस और मंदिर प्रशासन को श्रद्धालुओं से कोविड 19 नियमों का पालन करवाने के निर्देश भी जारी किेए हैं।

डीसी हमीरपुर देवश्वेता बनिक ने बताया कि सप्ताह के अंतिम दिनों बाहरी राज्यों से काफी संख्या में श्रद्धालु बाबा बालक नाथ मंदिर में नतमस्तक होने पहुंचते हैं। जिसके चलते शनिवार और रविवार को मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए 24 घंटे खुला रखने का फैसला लिया गया है। मंदिर में भीड़ पर काबू पाने के लिए सैक्टर अधिकारियों की भी तैनाती की गई है। भीड़ पर नियंत्रित करने के लिए मंदिर प्रशासन को भी सख्त निर्देश जारी किए गए हैं। 

आपको बता दें कि शनिवार और रविवार को बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में हिमाचल, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और अन्य राज्यों से श्रद्धालु बाबा के दरवार शीश नवाने पहुंचते हैं। लेकिन इस दौरान कोविड 19 के नियमों की श्रद्धालुओं द्वारा सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। इसी के चलते मंदिर प्रशासन ने श्रद्धालुओं से कोविड 19 के नियमों की पालना करवाने के लिए अतिरिक्त पुलिस और होमगार्ड्स की तैनाती की गई है। साथ मंदिर प्रशासन और न्यास अध्यक्ष एवं बड़सर एसडीएम को उपायुक्त ने निर्देश जारी किये हैं कि श्रद्धालुओं से कोविड 19 के नियमों का पालन करवाएं।