Follow Us:

जासूसी कांड: कांग्रेस ने सरकार पर बोला हमला, गृह मंत्री का मांगा इस्तीफा

डेस्क |

पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिए जासूसी को लेकर विपक्ष ने केंद्र सरकार पर हमला बोला। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सरकार ने राहुल गांधी समेत देश के नेताओं, देश के सम्मानित अलग-अलग मीडिया संगठन के पत्रकारों और संवैधानिक पदों की जासूसी करवाई गई है। सरकार ने लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ किया है। यह एक देशद्रोह का मामला है इसलिए गृहमंत्री अमित शाह को अपने पद से इस्तीफी देना चाहिए। 

सुरजेवाला ने कहा कि अब सार्वजनिक तौर पर समाचार पत्रों और न्यूज़ पोर्टल की खबरों से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ये चीज सामने आई है कि मोदी सरकार ने इजरायली स्पाई सॉफ्टवेयर पेगासस के माध्यम से देश के सम्मानित जजों और सम्मानित पदों पर बैठे व्यक्तियों की, संवैधानिक पदों पर बैठे व्यक्तियों की, खुद के मंत्रियों की, विपक्ष के नेताओं की और पत्रकार, वकीलों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की जासूसी करवा रही है। इसलिए भारतीय जनता पार्टी का नाम बदलकर अब भारतीय जासूस पार्टी रख देना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि जासूसी करने व कराने का इन लोगों का पुराना इतिहास और फितरत रही है। सत्ता में रहने के बाद भी इन लोगों पर डर इतना हावी है कि विरोधियों के साथ-साथ अपने लोगों की भी जासूसी करवा रहे हैं।