Follow Us:

कांग्रेस कार्यकाल में हुई घोषणाओं को पूरा करने में सरकार ने की देरी: कुलदीप पठानिया

जसबीर कुमार |

प्रदेश सरकार द्वारा हमीरपुर जिला के लंबलू कस्बे को सब तहसील को दर्जा देने पर पूर्व विधायक कुलदीप पठानिया ने सरकार को घेरा। कुलदीप पठानिया ने कहा कि हम सब तहसील लंबलू का बनने का स्वागत करते हैं। लेकिन भाजपा सरकार ने कांग्रेस सरकार के समय की गई घोषणाओं को पूरा करने में देरी की है। कई पटवार सर्कलों को अभी भी तहसील के साथ नहीं जोड़ा है जिससे लंबलू के नजदीकी लोगों को इसका लाभ नहीं मिलेगा।

वहीं, दिमी पंचायत के कुछ गावों के लोगों का सब तहसील में शामिल होने के विरोध में उतरे हैं। इन लोगों के मुद्दे पर कुलदीप पठानिया ने कहा कि विरोध एक लोकतांत्रित हक है, लेकिन पंचायत के कई गांव सब तहसील से मात्र दो किमी की दूरी पर हैं। इसलिए कांग्रेस के समय में ही इसका प्रपोजल सरकार को भेजा गया था। उन्होंने हैरानी जताई है कि सरकार ने अगर पुरानी प्रपोजल पर ही काम करना था तो सब तहसील खोलने में देरी क्यों हुई यह समझ से परे है।

कुलदीप पठानिया ने कहा कि सरकार को भेजे गए प्रपोजल में चार बड़े पटवार सर्कलों को तोड़कर छोटे सर्कल बनाकर उन्हें सब तहसील में शामिल करने की बात की गई थी। लेकिन सरकार ने अनदेखी करते हुए उन पर कोई कार्रवाई नहीं की हैं । उन्होंने आपत्ति जताते हुए कहा कि सरकार अगर इन पटवार सर्कलों को तोड़ती है तो नजदीक के ग्रामीणों को सब तहसील का लाभ मिल जाता।