Follow Us:

पंचायत चौकीदारों के साथ अन्याय कर रही सरकार, विधानसभा में उठाएंगे मुद्दा: सिंघा

पी. चंद |

ठियोग से माकपा विधायक राकेश सिंघा ने गुरुवार को हड़ताल पर बैठे पंचायत चौकीदारों से बात की और उनकी मांगों को सुना। चौकीदोरों की बात सुनने के बाद सिंघा ने कहा कि सरकार पंचायत चौकीदारों के साथ अन्याय कर रही है। चौकीदारों को अंशकालीन पर लगाया गया है लेकिन वहां उनका शोषण किया जा रहा है। चौकीदारों से 4 घंटे की जगह पूरा दिन काम लिया जा रहा है।

सिंघा ने कहा कि चौकीदारों से पुलिस का काम लिया जा रहा है। जिसमें 10 रुपए में आरोपियों को सम्मन देने का काम भी करवाया जा रहा है जोकि गैरकानूनी है। क्योंकि सम्मन देने का काम पुलिस का होता है। उन्होंने हड़ताल पर बैठे चौकीदारों को आश्वासन दिया की वे उनकी मांग को विधानसभा में उठाएंगे और सरकार पर राह मोड़ने के लिए दबाव डालेंगे। 

गौरतलब है कि प्रदेश के पंचायत चौकीदारों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को शिमला उपायुक्त कार्यालय के बाहर पंचायत चौकीदारों ने स्थाई पॉलिसी और वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया था । चौकीदार संघ ने मांगे पूरी न होने पर सड़कों पर उतरकर उग्र प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी है। चौकीदारों का आरोप है कि पिछले 40 सालों से वह नौकरी कर रहे हैं लेकिन उनके लिए कोई स्थाई नीति अभी तक नहीं बनाई गई । चौकीदारों ने कई बार सरकार को चौकीदारों के लिए पॉलिसी बनाने को लेकर ज्ञापन सौंपा लेकिन सरकार इस पर कोई भी ध्यान नहीं दे रही है।