Follow Us:

लाहौल में फंसे पर्यटकों और कामगारों का चॉपर के माध्यम से करेंगे रेस्क्यू: CM

बीरबल शर्मा |

प्रदेश में लगातार जारी मूसलाधार बारिश और उससे हो रहे नुक्सान को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चिंता जताई। जयराम ठाकुर ने कहा कि इस साल प्रदेश के जनजातीय क्षेत्र लाहौल में उम्मीद से ज्यादा बारिश हुई है। इस कारण क्षेत्र में भारी नुक्सान हुआ है। बारिश से सड़कें और पुल प्रभावित हुए हैं और स्पीति में अभी पर्यटकों और कामगारों सहित कुल 221 लोग फंसे हुए हैं जिन्हें मौसम ठीक होने पर चॉपर के माध्यम से रेस्क्यू किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडे लाहौल स्पीति में ही मौजूद हैं और हर गतिविधि पर नजर लगाता रखी जा रही है। मौसम ठीक होते ही वे लाहौल का दौरा कर नुक्सान का जायजा लेगें।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सिंतबर महीने के दूसरे या तीसरे सप्ताह में उप चुनाव हो सकते हैं। खाली पड़ी विधानसभा और लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को जनता का पूरा सहयोग मिलेगा और निश्चित तौर पर जीत होगी। प्रदेश सरकार ने बीते 7 दिनों में मंडी जिला में 734 करोड़ रुपयों के उदघाटन और शिलान्यास किए है। कोविड-19 के कारण प्रदेश में सभी कार्यक्रम वर्चुअली हो रहे थे। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के उपरांत लोगों के बीच आकर संवाद किया जा रहा है। प्रदेश में संतुलित विकास किया जा रहा है।