Follow Us:

शिक्षा बोर्ड 17 अगस्‍त से लेगा अनुपूरक परीक्षाएं, कोरोना नियमों का रखा जाएगा ख्याल

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड 17 अगस्त से अनुपूरक परीक्षाएं शुरू करने जा रहा है। इस परीक्षा केलिए बोर्ड़ ने 313 परीक्षा केंद्र स्थापित कर दिए हैं। इनमें से 95 परीक्षा केंद्र नियमित परीक्षार्थियों और 218 परीक्षा केंद्र एसओएस परीक्षार्थियों के लिए बनाए गए हैं। दसवीं और जमा दो श्रेणी के नियमित परीक्षार्थियों की कंपार्टमेंट, श्रेणी सुधार और अतिरिक्त  विषयों व राज्य मुक्त विद्यालय की आठवीं, दसवीं व जमा दो कक्षा के परीक्षार्थियों की अनुपूरक परीक्षाएं इसी माह 17 अगस्त से शुरू होने जा रही है।

प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने परीक्षाओं को लेकर अपनी तरफ से तैयारी पूरी कर ली है। प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डाक्‍टर सुरेश कुमार सोनी ने कहा अगस्त व सितंबर माह में आयोजित होने वाली अनुपूरक परीक्षाएं 17 अगस्त से शुरू हो रही हैं। परीक्षाओं में कोविड-19 नियमों की पालना की जाएगी। शारीरिक दूरी रखते हुए विद्यार्थियों को परीक्षा में बैठाया जाएगा।

डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि 25 परीक्षार्थियों की संख्या पर एक पर्यवेक्षक की नियुक्ति के मापदंड में ढील प्रदान की गई है। अब 20 परीक्षार्थियों की संख्या पर एक पर्यवेक्षक होगा। परीक्षा केंद्र प्रमुख की ओर से परीक्षार्थियों को हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध करवाने के लिए एक हजार रुपये की राशि का प्रावधान किया गया है।