Follow Us:

शिमला: MX Player की वेब सीरीज ‘राम युग’ को लेकर खड़ा हुआ विवाद, निर्माता के खिलाफ कार्रवाई की मांग

पी. चंद |

हाल ही में रिलीज हुई MX Player की वेब सीरीज राम युग को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। रामयुग वेब सीरीज में भगवान राम और लक्ष्मण के किरदार को जिस तरह से दर्शाया गया है उसको लेकर पंच दशनाम आह्वान अखाड़े की साध्वी कल्याणी गिरी ने कड़ा विरोध किया है। शिमला में आयोजित आयोजित एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए साध्वी कल्याणी गिरी ने आरोप लगाया है की वेब सीरीज में सनातन धर्म की धज्जियां उड़ाई गई हैं जिसको लेकर फिल्म निर्माता निर्देशक कुणाल कोहली और संजना चोपड़ा के खिलाफ उचित कार्रवाई कर गिरफ्तार करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि वेब सीरीज में सनातन धर्म को लेकर जिस तरह से भगवान के चरित्र को दिखाया गया है उससे सनातन धर्म से जुड़े लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं। ऐसे में निर्माता-निर्देशक के खिलाफ सरकार और प्रदेश पुलिस को उचित कार्रवाई करनी चाहिए। 

31 मई को एफआईआर दर्ज लेकिन अब तक नहीं हुई कोई कार्रवाई

उन्होंने बताया कि इस संबंध में 31 मई को ऑनलाइन एफआईआर दर्ज करवाई जा चुकी है लेकिन पुलिस प्रशासन ने इस संबंध में अभी तक कोई भी निर्णय नहीं लिया है। उन्होंने कहा है कि हाल ही में ट्विटर पर एक महादेव का चित्र बनाया गया था जिसमें एक हाथ में मदिरा और एक हाथ में महिला को दर्शाया गया था जो बर्दाश्त करने योग्य नहीं था। आए दिन फिल्म इंडस्ट्री में सनातन धर्म से जुड़ी खेलों को दर्शाया जाता है। जिससे लोगों की भावनाएं आहत हो रही हैं। फिल्म इंडस्ट्री के माध्यम से सनातन धर्म से जुड़ी बातों को उल्टा ही दिखाया जाता है जो कि सत्य नहीं है। कभी भगवान श्रीराम तो कभी लक्ष्मण जी और माता सीता की भूमिका को बदनाम किया जा रहा है। ऐसे बदनाम करने वाले लोगों के खिलाफ सरकार और सेंसर बोर्ड को उचित कदम उठाने चाहिए ताकि हिंदू धर्म के खिलाफ कोई मनगढ़ंत कहानियां ना गढ़ी जाए।

साध्वी कल्याण गिरी ने कहा कि धार्मिक भावना के साथ खिलवाड़ करने वाले लोगों के खिलाफ 295 के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए जिस तरह से राम युग वेब सीरीज में सनातन धर्म के साथ खिलवाड़ किया गया है। उस पर निर्माता-निर्देशक कुणाल कोहली और संजना कोहली के खिलाफ सात दिनों के भीतर गिरफ्तार किया जाए यदि उनकी गिरफ्तारी नहीं की जाती है तो वह शिमला में अनशन पर बैठेंगे।