Follow Us:

महंगी पड़ने वाली है नारेबाजी, कोई तीसरा मार सकता है सीएम की बाज़ी

समाचार फर्स्ट |

शिमला में हिमाचल पर्यवक्षेकों के सामन धूमल और जयराम समर्थकों को नारेबाजी दोनों नेताओं को महंगी पड़ सकती है। जानकारी के मुताबिक, हाईकमान शिमला में हुई नारेबाजी पर कड़ा रूख अपनाए हुए हैं और अब इन दोनों नामों के बजाये बीजेपी किसी तीसरे नाम पर सरप्राइज़ दे सकती है।

ये तीसरा नाम केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा का हो सकता है, क्योंकि नड्डा पहले से सीएम पद की दौड़ में हैं और एक प्रबल दावेदार भी माने जाते हैं। परिणामों के बाद से नड्डा दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं और सीएम पद पर उनकी चुप्पी भी कहीं ना कहीं उनकी दावेदारी को पक्का कर रही है। वहीं, ये भी बताया जा रहा है रविवार को एक बार फिर विधायक दल की बैठक होने जा रही है क्योंकि पिछली बैठक में विधायकों से राय नहीं ली गई थी।

25 दिसंबर को हो सकता है शपथ समारोह

सीएम पद पर छिड़ी जंग के बीच बताया जा रहा है कि बीजेपी 25 दिसंबर को शपथ समारोह करने जा रही है। हालांकि, प्रदेश अध्यक्ष सत्ती ने शपथ समारोह का स्थान तो बता दिया, लेकिन इसी बीच अब तारीख भी तय कर ली गई है। यदि 25 दिसंबर को शपथ समारोह होगा तो बीजेपी रविवार तक अपना सीएम चेहरा सामने रख सकती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि रविवार को विधायक दल की बैठक के बाद पर्यवेक्षक सीएम चेहरे पर ऐलान कर देंगे।

गौरतलब है कि बीजेपी ने पिछले कई राज्यों को चुनावों में बड़े बदलाव किये हैं। उत्तरप्रदेश, हरियाणा राज्यों में बीजेपी ने अंतिम पड़ाव में बड़े फैसले लेती रही है और हो सकता है कि अब जयराम और धूमल की नारेबाजी के बीच बीजेपी नड्डा के नाम पर सरप्राइज दे।