Follow Us:

फतेहपुर: प्रधान पति पर पंचायत इंस्पेक्टर ने लगाए डराने धमकाने के आरोप, उच्च अधिकारी को भेजी शिकायत  

मृत्युंजय पुरी |

पिछले दिनों ब्लॉक फतेहपुर की बड़ी वतराहन पंचायत में महिला प्रधान के पति पर पंचायत सचिव को डराने धमकाने के आरोप लगे थे और मामला सुर्खियों में रहा था। लेकिन अब फिर एक बार बड़ी बतराहन की प्रधान के पति पर पंचायत इंस्पेक्टर को डराने धमकाने के आरोप लगे हैं। इसी के साथ पंचायत इंस्पेक्टर ने विकास खण्ड अधिकारी फतेहपुर राज कुमार को लिखित शिकायत दी है और FIR करवाने की मांग की है।

अपनी शिकायत में पंचायत इंस्पेक्टर सुरेश कुमार ने बताया कि वे वीते कल वुधवार को कोविड वैक्सीन सम्बंधित ग्राम पंचायत वतराहन के कार्यलय में गए थे। इस दौरान ग्राम पंचायत बतराहन की पंचायत की बैठक चल रही थी। इस दौरान सुरेश कुमार ने उन्हें बताया गया कि सरकार के आदेशानुसार ग्राम पंचायत में जिन व्यक्तियों को वैक्सीन नहीं लगी है उनकी सूची तैयार करके उन्हें वैक्सीन लगवाई जाये। इस बीच पंचायत सचिव और वार्ड सदस्य को कार्यवाही लिखने बारे बताया जा रहा था कि 3:30 बजे प्रधान के पति भी पंचायत कार्यालय में पहुंच गए और कार्यालय के अंदर बैठ गए। पंचायत सचिव द्वारा कार्यवाही बंद करने के लिए वार्ड सदस्यों को हस्ताक्षर करने के लिए कहा गया तो एक वार्ड सदस्य द्वारा कार्यवाही का पेज खाली रखने संबंधी आपत्ति उठाई गई। इसको लेकर सुरेश कुमार ने जब पंचायत सचिव को पुछा कि कार्यवाही का पेज खाली क्यूं छोड़ा गया है तो पंचायत सचिव द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया जो कि पंचायती राज अधिनियम की अवहेलना है।

इसपर सुरेश कुमार ने पंचायत सदस्यों को भी निर्देश दिए कि वे कार्यवाही बंद करने से पहले कार्यवाही को पढ़ें और बाद में अपने हस्ताक्षर करें। इस बीच प्रधान पति ने शुरेश कुमार को धमकाना और साथ में गली गालोच करना शुरू कर दिया गया। 

इस सारे घटनाक्रम को लेकर पंचायत इंस्पेक्टर सुरेश कुमार ने अपने अधिकारी से निवेदन किया है कि प्रधान पति के विरुद्ध FIR दर्ज करवाने कि सिफारिश की जाए।‌ वहं, विकास खण्ड अधिकारी राज कुमार सम्याल ने पंचायत निरिक्षक की शिकायत आने की पुष्टि की है।