Follow Us:

नए रंग में दिखेगी सरकार, भावी CM जयराम के सिर सजेगी बुशहरी टोपी

समाचार फर्स्ट |

प्रदेश के नए सीएम के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर तैयारियां जोरों से चल रही हैं। मुख्यमंत्री के मंच से लेकर पार्टी के नेताओं के बैठने के स्थान को लेकर सब तय है। सभी तैयारियों के बीच एक अहम तैयारी ये हो रही है कि सीएम जयराम के सिर पर कौन सी टोपी सजेगी। ऐसे में मंत्रियों और सीएम के लिए बुशहरी टोपी का आर्डर दिया जा चुका है। मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों के लिए रामपुर से बुशहरी टोपियां लाई जाएंगी। ये सभी टोपियां महरून कलर की होंगी।

बीजेपी और कांग्रेस सरकार में टोपियों की अपनी पहचान है। कांग्रेस नेता हरी टोपी को अहमियत देते हैं तो बीजेपी नेता मैहरून कलर की टोपी को। विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 68 में से 44 सीटों पर कब्जा किया है। इससे ये बात तो साफ है कि इस बार विस में हरी टोपियां कम ही दिखाई देंगी। इसी कड़ी में महरून टोपियों की मांग भी बढ़ गई है।

बाजार में हरी टोपियों के मुकाबले महरून टोपियां ज्यादा बिक रही हैं। भगवा सरकार पहले से ही महरून कलर की टोपियों को अहमियत देती आ रही है। जैसे ही बीजेपी ने जीत दर्ज की महरून कलर की टोपियां ज्यादा बिकना शुरू हो गई हैं। यह टोपियां शिमला के रिज मैदान में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में मंत्रियों और सीएम के अलावा समर्थकों के सिर सजने वाली हैं।