Follow Us:

नाइजीरिया में फंसे युवकों को वापस लाने में इस नेता की रही अहम भूमिका

समाचार फर्स्ट |

नाइजीरिया में बंधक बनाए गए हिमाचल के 2 युवकों पूरी तरह सुरक्षित कर लिया गया है और जल्द ही हिमाचल आ जाएंगे। इन युवकों की वतन वापसी लाने में कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री जीएस बाली की अहम भूमिका रही है। क्योंकि, जब युवकों ने वीडियो के जरिये बंधक बनाए जाने का संदेश दिया था, तब जीएस बाली ने ही आगे आकर केंद्रीय मंत्री और पीएम को इस बारे में आगाह किया था।

इस पर पूर्व मंत्री जीएस बाली ने समाचार फर्स्ट के साथ बताया कि उन्होंने निजी तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से आग्रह किया था। अब नए साल की शुरुआत में ये दोनों युवक अपने घरों में पहुंच जाएंगे और अपनों से मिल पाएंगे। बाली ने कहा कि मैं इन लड़कों से कहना चाहता हूं कि हमारे देश में बहुत से रोजगार के सोर्स हैं। ये युवक हिमाचल के या फिर देश में कहीं भी काम कर सकते हैं और देश को आगे बढ़ाने में योगदान दे सकते हैं।

ये पढ़ें:- नाइजीरिया में बंधक बने हिमाचली युवक छूटे, विदेश मंत्री ने दी जानकारी

गौरतलब है कि नाइजीरिया नेवी द्वारा 2 युवकों को बंधक बना लिया गया था। इन भारतीयों को नाइजीरियाई सरकार ने उस वक्त पकड़ा जब वो एक पोत पर सफर कर रहे थे। युवकों ने वीडियो के जरिये जानकारी दी थी और कहा था कि उन्हें किसी निजी कंपनी द्वारा क्लीयरेंस नहीं मिलने पर बंधक बना लिया गया और उनके पैसे भी नहीं दिये गये।

रिहाई के लिए बाली ने भेजा था ख़त
 
मामले की गंभीरता को देखते हुए जीएस बाली ने पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से हिमाचल के दोनों नाविकों की सुरक्षा और रिहाई की मांग की थी। इसके बाद अब इन युवकों की घर वापसी होना तय मानी जा रही है।