Follow Us:

J&K: आतंकियों के निशाने पर हिंदू और सिख!, 3 दिनों में 7 लोगों की हत्या

|

जम्मू-कश्मीर में हालात दिनों दिन बिगड़ते जा रहे हैं। आतंकियों ने घाटी में दहशत फैलाने के लिए  टारगेट किलिंग का नया ट्रेंड शुरू किया है। इस बार आतंकियों के निशाने पर कश्मीरी पंडित, सिख समुदाय और गैर कश्मीरी लोग हैं। आतंकियों ने 3 दिनों में 7 लोगों की हत्या कर दी है। वीरवार को भी आतंकियों ने ईदगाह इलाके में एक स्कूल में घुसकर फायरिंग कर दी। आतंकियों की इस फायरिंग में सरकारी स्कूल के दो शिक्षकों की मौत हो गई। मृतकों की पहचना सुपिंदर कौर और दीपक चंद के तौर पर हुई है। सुपिंदर कौर सिख समुदाय से हैं जबकि दीपक चंद कश्मीरी पंडित हैं।

जानकारी के मुताबिक मारे गए दोनों स्कूल टीचर स्कूल के बाकी स्टाफ के साथ बैठे हुए थे। इसी बीच हथियारबंद आतंकी स्कूल में घुसे और टीचरों से एक-एक कर उनका नाम पूछने लेगे। इस दौरान उन्होंने सपिंदर कौर और दीपक चंद को अलग कर दिया और मार डाला।

इससे पहले बुधवार को भी घाटी में एक प्रसिद्ध कश्मीरी पंडित चिकित्सा दुकान के मालिक सहित दो नागरिकों की हत्या कर दी गई थी। वहीं, मंगलवार को 3 लोगों की हत्या कर दी गई थी।

घटना की पुष्टि करते हुए जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि बेगुनाह लोग जो समाज की बेहतरी के लिए काम कर रहे हैं उन्हें निशाना बनाया गया है। आतंकी बोर्डर पार से पाकिस्तान के इशारों पर इस तरह की हरकतों को अंजाम दे रहे हैं। आतंकी कश्मीर में अमच-चैन और भाईचारे को खत्म करना चाहते हैं, लेकिन हम उनके मंसूबों को सफल नहीं होने देंगे।

उधर, घाटी में इस तरह से बेगुनाहों की हत्या को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अहम बैठक बुलाई है। बैठक में जम्मू-कश्मीर की आम जनता की सुरक्षा के अलावा आतंकियों के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन को लेकर चर्चा हो सकती है।