Follow Us:

किन्नौर: उत्तरकाशी से छितकुल गांव की यात्रा पर निकले 11 लोग लापता

पी.चंद |

किन्नौर जिला में चीनी सीमा से सटे गांव छितकुल की यात्रा पर गए 11 लोग लापता हो गए हैं। इनमें से कोलकाता के 7 और दिल्ली के 1 ट्रेकर्स समेत तीन रसोईए शामिल हैं। ग्यारह सदस्यों का ये दल 11 अक्टूबर को उत्तरकाशी जिले के हर्सिल होते हुए छितकुल की यात्रा पर निकला था। 19 अक्टूबर को ये दल वहां पहुंचने वाला था। जब यह मंगलवार को ये दल छितकुल नहीं पहुंचा तो ट्रेक आयोजकों ने इस बारे में उत्तरकाशी जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय को सूचित किया। वहीं, लापता लोगों की तलाश के लिए किन्नौर जिला प्रशासन ने ITBP की मदद मांगी है।

टीम के सदस्यों की पहचान दिल्ली की अनीता रावत (38) जबकि मिथुन दारी (31), तन्मय तिवारी (30), विकास मकल (33) सौरव घोष (34) सावियन दास (28), रिचर्ड मंडल (30) सुकेन मांझी (43) के रूप में हुई है। ये सभी कोलकाता के रहने वाले है। खाना पकाने वाले कर्मचारियों की पहचान देवेंद्र (37), ज्ञान चंद्र (33) और उपेंद्र (32) के रूप में हुई है, सभी उत्तरकाशी के पुरोला के रहने वाले हैं।

बताया जा रहा है कि ये लोग कथित तौर पर लखवागा दर्रे के पास फंस गए हैं। उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक ने कहा कि आईटीबीपी की टीम कल सुबह बचाव अभियान शुरू करेगी। पुलिस अधीक्षक किन्नौर अशोक रतन ने बताया कि पुलिस ने को भी रवाना कर दिया है।