Follow Us:

भोरंज में शातिरों ने खाते से उड़ाए 20 हजार

नवनीत बत्ता |

उपमंडल भोरंज में शातिरों द्वारा बैंक खाते से 20 हजार रुपये उड़ाने के विरुद्ध पुलिस थाना भोरंज में शिकायत दर्ज हुई है। शातिरों द्वारा लोगों को ठगने का धंधा जोरों पर चल हुआ है। जानकारी अनुसार बृज लाल गांव नालटू ड़ा धमरोल तहसील भोरंज जिला हमीरपुर को फोन नम्बर 7283080263, 7808213243 से फोन आया और उनसे कहा कि बे भरेड़ी पीएनबी से बोल रहे हैं और उनसे अकॉउंट नंबर, एटीएम कार्ड की जानकारी, और एटीएम का नंबर भी पूछा और तीन बार क्रमशः 10000, 10000 और 445 रु की राशि निकल कर वृद्ध का खाता खाली हो गया।

वृद्ध को शातिरों ने फोन पर ही उलझाए रखा और उनका खाता खाली हो गया। शातिर ठगों ने वृद्ध के पैसे से कहीं माल में शॉपिंग की है। वृद्ध ने भोरंज पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है।

भोरंज में पहले भी एक दर्जन से अधिक ये फोन आ चुके हैं अकॉउंट नम्बर बताने पर अकॉउंट खाली हो रहे हैं। हालांकि भोरंज में किसी ने भी अपना नम्बर नहीं बताया पर सतर्कता आवश्यक बन गई है। क्योंकि इससे पूर्व भी पिछले कुछ वर्षों में आधा दर्जन के करीब लोगों से इसी प्रकार की ठगी हो चुकी है। फोन करने वाला अज्ञात व्यक्ति सबसे पहले आधार नंबर लोगों से पूछ रहे हैं, इसके बाद बैंक अकाउंट नंबर और फिर अकाउंट से रुपये निकाल ले रहे हैं।

उधर भोरंज थाना प्रभारी मुकेश कुमार का कहना है की ठगी का मामला दर्ज हुआ है छानबीन की जा रही है और कोई व्यक्ति फोन पर बैंक अधिकारी कहने के बावजूद उन्हें अकाउंट की जानकारी ना दें। कोई भी जरूरत पड़ने पर खुद बैंक में जाकर संपर्क करें।