Follow Us:

जयराम ठाकुर सरकार ने चार्जशीट शिक्षकों को किया बहाल

समाचार फर्स्ट डेस्क |

नई सरकार उन शिक्षकों के लिए वरदान साबित हुई है जिन्हें कांग्रेस सरकार के दौरान चार्जशीट किया गया था। जयराम ठाकुर की सरकार ने इन शिक्षकों की बहाली के निर्देश दिए हैं। प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनते ही और उच्च शिक्षा निदेशक के पद पर डॉ. अमर देव की नियुक्ति होने से शिक्षक महासंघ से जुड़े पांचों शिक्षकों को बड़ी राहत मिली है।

कांग्रेस सरकार ने राज्यपाल के समक्ष शिक्षा विभाग की शिकायतें करने के आरोप में शिक्षक महासंघ के पदाधिकारियों पर कार्रवाई की थी। डॉ. मामराज पुंडीर, बिशम सिंह, विनोद सूद, नरेंद्र कपिला और राजेंद्र वर्मा को पूर्व की कांग्रेस सरकार ने चार्जशीट किया था।

इन शिक्षकों पर आरोप लगाया गया था कि दो अक्तूबर 2016 को जिला सोलन के सीनियर सेकेंडरी स्कूल दाड़लाघाट में शिक्षक महासंघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल आचार्य देवव्रत के समक्ष इन्होंने शिक्षा विभाग की शिकायतें लगाते हुए सरकार के कामकाज पर सवाल उठाए।

अब प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही यह सभी आरोप बेबुनियाद साबित हुए हैं। डॉ. मामराज पुंडीर ने बताया है कि प्रदेश सरकार ने महासंघ के पदाधिकारियों पर लगे आरोपों से उन्हें बरी करने के आदेश दे दिए गए हैं। इस मामले की दो बार जांच की गई थी। शिक्षकों को जानबूझ कर प्रताड़ित किया गया।