Follow Us:

नई पहल, पहली बार पुलिस भर्ती के दौरान मैदान में युवाओं को मिलेंगी ये सुविधाएं

डेस्क |

प्रदेश में कोरोना के प्रकोप के बीच होने जा रही पुलिस भर्ती में कुछ अहम निर्णय लिए गए हैं। प्रदेश में 8 नवंबर से शुरू होने जा रही पुलिस भर्ती की शारीरिक परीक्षा में युवाओं को मैदान में खानपान और सुरक्षा के लिहाज से कई चीज़ें दी जाएंगी। पुलिस ने इसकी पहल करते हुए कहा कि भर्ती में आने वाले युवाओं को 2 मास्क, सैनेटाइजर, जूस, पानी और फल आदी दिए जाएंगे। इसके लिए पुलिस महानिदेशक कार्यालय ने आदेश भी जारी कर  दिए हैं।

पिछले कल शनिवार को जहां शारीरिक दक्षता परीक्षा की तिथियां जारी की गई थी वहीं आज युवाओं के जो सहूलियत ग्राउंड पर मिलेगी उसकी लिस्ट भी जारी हुई है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए युवाओं और भर्ती करवाने वाले पुलिस स्टाफ की सुरक्षा के मद्देनजर युवाओं को दो मास्क, हैंड सैनिटाइजर, जूस का पैकेट, 500 मिलीलीटर पानी की बोतल, दो-दो केले, एक बिस्किट का पैकेट और टिशू पेपर या नैपकिन दिया जाएगा। साथ ही इसके इस्तेमाल के बाद इनको फेंकने के लिए डस्टबिन की व्यवस्था भी होगी। बताया जा रहा है कि पुलिस भर्ती फार्म भरने के दौरान जो युवाओं से कोविड के नाम पर एक्स्ट्रा 100 रुपये का चार्ज लिया गया था वे इन्हीं सुविधाओं के रूप में युवाओं को वापस किया जा रहा है।

भर्ती प्रक्रिया के दौरान जब युवा गेट पर पहुंचेंगे तो उनको यह सामग्री उपलब्ध करवाई जाएगी। युवा दौड़ के दौरान भी मास्क पहन सकते हैं। पुलिस विभाग ने इसके लिए संबंधित पुलिस अधीक्षकों को आदेश जारी कर दिए हैं। आपको बता दें कि प्रदेश भर में 1324 पदों के लिए हो रही इस पुलिस भर्ती में एक लाख 87 हजार 474 युवाओं ने आवेदन किए हैं।