Follow Us:

DC कांगड़ा के पास मदद के लिए पहुंचे पोस्ट ऑफिस के ऐजेंट, नहीं जमा हो रहा पैसा

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल प्रदेश में पोस्ट ऑफिस में काम करने वाले ऐजेंट्स को कार्ड के चलते दिक्कत आने लगी है। उनका कहना है कि कोरोना काल से अभी तक उनके कार्ड नहीं बनवाए गए और अब उन्हें कार्ड ने बनने से दिक्कत पेश में आ रही हैं। इन्हीं समस्याओं को लेकर कांगड़ा जिला के पोस्ट ऑफिस ऐजेंट डीसी कांगड़ा के पास मदद के लिए पहुंचे।

डीसी कांगड़ा को अवगत करवाते हुए उन्होंने कहा कि जिला के साथ हिमाचल में जितने भी पोस्ट ऑफिस के ऐजेंट काम कर रहे हैं, उनमें से किसी का भी कोरोना काल से अभी तक कार्ड नहीं बनाया गया। अब पोस्ट ऑफिस में कार्ड के बिना एंट्री नहीं हो रही हैं। महिलाओं ने कहा कि पिछली क़िस्त बिना कार्ड के ढलने की अनुमति दी जाए ताकि लोगों द्वारा दी गई क़िश्त के पैसे जमा हो जाएं। आज लोगो की पेमेंट जमा नहीं हो रही है और 15 के बाद इसमें ब्याज लग जाएगा। जो हमारे लिए देना मुमकिन नहीं होगा।

नगरोटा की महिला ऐजेंट सुनीता कुमारी का कहना है कि कोरोना काल से अभी तक कि ली गई लोगों की किश्तों की पेमेंट जमा करने में दिक्कत आ रही है। डाक विभाग इसके लिए अब कार्ड मांग रहा है जो उपलब्ध नहीं है। इस वजह से लोगो की पेमेंट नहीं डल रही हैं। वहीं उन्होंने कहा कि डीसी कांगड़ा निपुण जिंदल से आग्रह किया गया है कि इस समस्या का समाधान जल्द किया जाए ताकि लोगो की क़िस्त जमा करवाई जा सके। मामले पर डीसी कांगड़ा निपुण जिंदल ने आश्वासन दिया है कि विभाग से मामले को उठा कर समस्या का समाधान किया जाएगा।