Follow Us:

बिलासपुर: स्वारघाट में मंदिर के दानपात्र का ताला तोड़ नकदी ले उड़े चोर

|

प्रदेश में चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। यहां तक की चोर अब मदिरों को भी नहीं छोड़ रहे। मंदिर में चोरी की घटना का ताजा मामला बिलासपुर जिला के उपमंडल स्वारघाट के तहत पड़ती ग्राम पंचायत री में सामने आया है। यहां चोरों ने गांव तीऊन में स्थित महाकाली माता के मंदिर का दान पात्र का ताला तोड़ नकदी पर हाथ साफ कर डाला। चोरी की पूरी वारदात मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।

चोरी की घटना की जानकारी उस समय लगी जब बुधवार सुबह मंदिर का पुजारी पूजा करने मंदिर में पहुंचा और पाया कि दान पेटी का ताला टूटा हुआ है। पुजारी ने इस संबंध में मंदिर कमेटी के प्रधान कर्म सिंह ठाकुर को सूचना दी। सूचना मिलते ही कमेटी प्रधान ने स्वारघाट पुलिस थाना को घटना के बारे में अवगत करवाया। सूचना मिलते ही पुलिस थाना प्रभारी हरपाल सिंह अपने सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की तहकीकात शुरू की।

कमेटी के प्रधान कर्म सिंह ने बताया कि इससे पहले भी इस मंदिर में कई बार चोरियां हुई हैं लेकिन आज तक कोई भी चोर हाथ नहीं लगा है। उन्होंने बताया कि चोर मुख्य दान पात्र से नकदी ले उड़े हैं जबकि बाकी कमरों का सामान यथावत कमरों में ही पाया गया है। चोरों ने गल्ले को ही निशाना बनाया है, जिससे यही प्रतीत होता है कि कोई नशेड़ी युवकों द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है। मामले की पुष्टि करते हुए पुलिस थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने मौके पर पहुंच कर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।