Follow Us:

‘एक पैसे की भी हेरा-फेरी साबित करके दिखाएं, राजनीति से ले लूंगा संन्यास’

पी.चंद |

चंडीगढ़ में पैसों के लेन-देने की अफवाह उड़ने के बाद उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने पहली बार मीडिया के सामने अपनी बात कही। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में पैसे के लेन-देन मामलें में यदि मेरा नाम साबित हुआ तो राजनीति से संन्यास ले लूंगा।

उन्होंने कहा कि राजनीति में आए मुझे 24 साल हो गए हैं और ईमानदारी के साथ जिम्मेदारियों का पालन कर रहा हूं। मैं बड़े खानदान से नहीं हूं, जमीन से जुड़ा हुआ व्यक्ति हूं। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि इस प्रकार का विषय कहां से आया और मुझे उसके साथ क्यों और किस आधार पर जोड़ा जा रहा है। सिर्फ नाम खराब करने के लिए इस तरह की अफवाहें उड़ाई जा रही हैं। बता दें कि बीते दिनों प्रदेश के एक राजनेता के करीबी से हिमाचल भवन चंडीगढ़ में धनराशि मिलने की खबरें सामने आई थी।

धर्मशाला में होगी दूसरी इन्वेस्टर मीट

उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा की धर्मशाला में दिसंबर महीने में दूसरी इन्वेस्टर मीट आयोजित की जाएगी। जल्द ही इसकी तारीख का ऐलान भी किया जाएगा। इस इन्वेस्टर मीट में निवेश करेने के लिए पैकेज को 3 केटेगिरी में विभाजित किया है। जो इन्वेस्टर ज्यादा निवेश करेंगा उसे इसमें फायदा होगा। उन्होंने बताया कि इस इन्वेस्टर मीट में प्रधानमंत्री मोदी के आने का कार्यक्रम है।

यह बात उद्योग मंत्री ने पीटरहॉफ शिमला में हिमाचल प्रदेश भवन एवं अन्य निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। बैठक में बोर्ड ने कामगारों से सम्बंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। इस दौरान उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने कहा कि सरकार कामगारों के प्रति प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि कामगारों के बच्चों के लिए 8400 रुपये और अन्य डिग्री के लिए भी पैसे दिए जाते हैं।

उन्होंने बताया कि विधवा महिला को पेंशन का प्रावधान है। कामगार बोर्ड के अंदर 3 लाख 35 हजार मजदूर रजिस्टर हैं। यह प्रक्रिया लगातर जारी रहेगी। लगभग एक लाख के कामगारों को हर प्रकार की सुविधा मिली हैं। उन्होंने बताया की आगामी समय मे एनजीओ लोगों को जागरूक करने के लिए पंचायतों के अंदर जाएगी।