Follow Us:

सिरमौर: शादी की खुशियां मातम में बदली, बहन की शादी वाले दिन उठी भाई की अर्थी

पी.चंद |

हिमाचल के सिरमौर में एक दुखद घटना सामने आई है। यहां शिलाई उपमंडल के रोनहाट के देवलाह गांव में शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। घर में छोटी बहन की शादियों की तैयारियां चल रही थी। लेकिन जिस दिन घर से बहन की डोली उठनी थी उससे पहले भाई की अर्थी घर पहुंच गई।

दरअसल छोटी बहन की शादी की तैयारियों के लिए भाई सामान लेने बाहर गया था। इसी बची रोनहा-रास्त सड़क मार्ग पर युवक की बाईक खाई में गिर गई और उसकी मौत हो गई जबकि बाईक में सवार एक अन्य युवक घायल हुआ है। मृतक युवक की पहचान भीम सिंह (30) पुत्र नट्टू राम निवासी गांव देवलाह ग्राम पंचायत रास्त जिला सिरमौर के तौर पर हुई है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को भीम सिंह की छोटी बहन की शादी होनी थी। शादी से एक दिन पहले भाई सामान लेने दून क्षेत्र की और गया हुआ था। इस दौरान बीच रास्ते में युवक की बाइक अनियंत्रित होकर 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी।

हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों ने राहत और बचाव कार्य चलाया और हादसे में घायल दोनों युवकों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रोनहाट पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों द्वारा एक युवक को मृत घोषित कर दिया। इस दुखद हादसे से क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है।