Follow Us:

राजस्थान में 3 मंत्रियों का इस्तीफा, सभी मंत्री आज छोड़ सकते हैं अपना पद!

डेस्क |

राजस्थान की कांग्रेस सरकार में सियासी हलचल बढ़ गई है. अशोक गहलोत सरकार के 3 वरिष्ठ मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. राजस्थान में मंत्रिमंडल के पुनर्गठन की कवायद के बीच स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर रघु शर्मा, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अपना मंत्री पद छोड़ने की पेशकश की है.

राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन ने कहा राजस्थान कैबिनेट के तीन मंत्रियों गोविंद सिंह डोटासरा, रघु शर्मा और हरीश चौधरी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अपने पदों से हटने और सगंठन में काम करने की इच्छा जताई है. उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी इनका सम्मान करती है. हमें खुशी है कि ऐसे होनहार लोग हैं जो पार्टी के लिए काम करना चाहते हैं.

सूत्रों के मुताबिक खबर ये भी है कि आज शाम तक गहलोत सरकार के सभी मंत्री इस्तीफा दे सकते हैं. आज शाम 5 बजे मंत्रिमंडल की बैठक है जिसमें इस्तीफों की पेशकश हो सकती है.

हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने दिल्ली में सोनिया गांधी से अलग-अलग समय पर मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद से ही राजस्थान के सियासी गलियारे में कैबिनेट विस्तार की चर्चा है. माना जा रहा है कि इसके साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच चल रही तनातनी पर विराम लग जाएगा.