Follow Us:

सिरमौर: अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरा टिप्पर, 3 की मौत 2 घायल

डेस्क |

जिला सिरमौर के रेणुकाजी विधानसभा क्षेत्र में एक दर्दनाक हादसे में तीन लोगों की मौत की खबर सामने आई है। यहां संगड़ाह उपमंडल के खडोन नाला में एक टिप्पर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा। इस दर्दनाक हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है जबकि 2 लोग घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने घटना के संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

मृतकों की पहचान रविंद्र कुमार (20) पुत्र बलबीर निवासी दोहटी तहसील संगड़ाह, जगिया राम (47) पुत्र मीणा राम निवासी गनोह तहसील संगडाह, अशोक कुमार (26) पुत्र मेला राम निवासी नेहर बाग तहसील संगडाह के तौर पर हुई है। जबकि घायलों में संजय कुमार (22) पुत्र मेलाराम निवासी नेहर बाग और पवन कुमार (19) पुत्र लायक राम निवासी चाबी नेर बाका रजाना संगडाह के तौर पर हुई है।

जानकारी के अनुसार टिप्पर भूतमड़ी चूना खदान पर कार्यरत था। इसी दौरान जब टिपर चालक पत्थरों को खाली कर वापस खदान की तरफ जा रहा था तो खाडोन नाला में टिप्पर अनियंत्रित होकर 400 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। हादसे में टिप्पर सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक युवक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। जबकि दो घायलों का उपचार जारी है।

हादसे के समय टिप्पर में 5 लोग सवार थे। यह सभी लाइमस्टोल माइन पर मजदूरी का काम करते थे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद के लिए भेज दिया है। पुलिस ने घटना के संबंध में मामला दर्ज कर हादसे के कारणों का जांच शुरू कर दी है।