Follow Us:

एक साथ पंचतत्व में विलीन हुए पति-पत्नी, खुद मौत को लगाया था गले

मृत्युंजय पुरी |

कांगड़ा के उपमण्डल फतेहपुर की पंचायत कुटबासी के ठेरु सुनेट में पति और पत्नी की एक साथ चिताएं जलाई गईं. जानकारी के मुताबिक ठेरु सुनेट का युवक पंकज सिंह करीब 8 साल पहले सेना में भर्ती हुआ था. जोकि आजकल जबलपुर में कार्यरत था. बीते साल नवंबर में पंचायत लरहूं की सुनीता के साथ उसकी शादी हुई थी. शादी के बाद करीब कुछ दिन पहले ही वो अपनी पत्नी को साथ ही ले गया था. दोनों एक साथ जबलपुर में रह रहे थे.

बीती 27 नवंबर की रात शादी के पूरे एक साल के बाद सुनीता ने कमरे में अपने आप को फांसी लगाकर मौत की नींद सुला दिया. तो वहीं सेना के जवान पंकज ने कमरे के बाहर फंदा लगा लिया था. सुनीता को कमरे में लटका देख पास के लोगों ने अधिकारियों को सूचना दी. फिर उनके घर सूचना भेजी गई. दोनों का शव मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे जबलपुर से पैतृक गांव ठेरु सुनेट पहुंचाया गया. जहां एक साथ दोनों का अंतिम संस्कार किया गया.

बताया जा रहा है कि मृतका सुनीता गर्भवती थी. उनकी अंतिम यात्रा में पूर्व भाजपा प्रत्याशी बलदेब ठाकुर, पूर्व आजाद प्रत्याशी डॉ. राजन सुशांत, जिला कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष रजिंदर पठानिया, पंचायत प्रधान हरिंदरपाल सिंह समेत कई गणमान्य और सैकड़ों लोग मौजूद रहे.