Follow Us:

तमिलनाडु में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, CDS बिपिन रावत भी थे सवार

डेस्क |

तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया. सेना का एक हेलीकॉप्टर यहां दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत समेत सेना के 4 उच्च अधिकारी भी सवार थे.

खबर है कि ये सभी एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे. सेना के बयान में बताया गया है कि हेलीकॉप्टर में जनरल रावत भी सवार थे. हादसे की जांच के फौरन आदेश दे दिए गए हैं. अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक, हादसे के बाद 3 लोगों को बचाया चुका है.

बताया जा रहा है कि खराब मौसम की वजह से ये हादसा हुआ है. जानकारी के मुताबिक, सीडीएस बिपिन रावत अपनी पत्नी के साथ वेलिंगटन में एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे. वेलिंग्टन में आर्म्ड फोर्सेज का कॉलेज है. यहां सीडीएस रावत को लेक्चर था. वे यहां से लौटकर कुन्नूर आ रहे थे. यहां से उन्हें दिल्ली के लिए रवाना होना था. लेकिन घने जंगल में यह हादसा हो गया है. हालांकि, अभी तक आर्मी ने कोई बयान जारी नहीं किया है.

 

ये हेलीकॉप्टर एमआई-सीरीज का था. इसमें सीडीएस बिपिन रावत, उनके कर्मचारी और परिवार के कुछ सदस्य सवार थे. स्थानीय लोग भी रेस्क्यू अभियान में मदद कर रहे हैं.