Follow Us:

रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर, मरीज दो दिन बाद ही पहुंचें IGMC

डेस्क |

रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल के चलते प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) में सेवाएं प्रभावित होने लगी हैं। अस्पताल में कामकाज सुचारू रूप से चलता रहे इसके लिए अस्पताल प्रबंधन ने छुट्टी पर गए डॉक्टरों को बुलाने का फैसला लिया है। आपको बता दें कि नीट की कॉउंसलिंग में हो रही देरी के विरोध में रेजिडेंट डॉक्टर आज से हड़ताल पर हैं।

आईजीएमसी के प्रिंसिपल ने लोगों से अपील की है कि वे अस्पताल में आपातकालीन स्थिति में आएं। “दूर-दराज से आने वाले लोग दो दिन बाद ही आईजीएमसी पहुंचें,” सिंह ने कहा।

आईजीएमसी के प्रिंसिपल सुरेंद्र सिंह ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन ने सभी विभागों के अध्यक्षों को आदेश दिये हैं कि वे छुट्टी पर गए डॉक्टरों को वापस बुला लें। उन्होंने आगे बताया कि मेडिकल शिक्षा के निर्देशक से भी अनुरोध किया गया है कि अस्पताल से डेप्युटेशन पर भेजे गए डॉक्टरो को भी आईजीएमसी वापस भेजा जाए।

वहीं रेजिडेंट डॉक्टरों ने इमरजेंसी सेवाओं में कामकाज जारी रखा है। विरोध करने वाले डॉक्टरों के प्रवक्ता ने बताया कि देश के कई हिस्सों में रेजिडेंट डॉक्टरों ने इमरजेंसी सेवाओं का भी बहिष्कार किया है पर हम यहां पर सेवाओं को जारी रख रहे हैं ताकि लोगों को असुविधा न हो।