Follow Us:

हैली टैक्सी सेवा से जुड़ेगा हमीरपुर, 5 विधानसभा क्षेत्रों में हैलीपैड बनाने का काम शुरू

जसबीर कुमार |

पर्यटन को बढ़ावा देने के उदेश्य से जिला पर्यटन विभाग हमीरपुर में काम किया जा रहा है। जिसके चलते ही हैली टैक्सी सुविधा के लिए हमीरपुर में भी प्रयास तेज हो गए हैं। जल्द ही लेागों को हमीरपुर में हैली टैक्सी सेवा मिलने की उम्मीद है। क्योंकि जिला पर्यटन विभाग ने हैली टैक्सी सेवा के लिए कवायद तेज करते हुए हैलीपैड बनाने के लिए काम किया जा रहा है। जिला पर्यटन विभाग अधिकारी रवि धीमान के अनुसार जिला के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में बचे हुए हैलीपैड बनाने के लिए काम किया जा रहा है। जल्द ही तीन जगहों पर बनाए जा रहे हैलीपैंड से आगामी दिनों में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

जिला पर्यटन अधिकारी रवि धीमान ने बताया कि हैली टैक्सी सेवा के लिए जिला हमीरपुर को शामिल करने के लिए काम किया जा रहा है जिसके चलते ही नादौन, बडसर के अलावा सुजानपुर में भी हैलीपैड बनाने के लिए कार्य शुरू हुआ है। उन्होंने बताया कि हैलीपैंड तैयार होने के तुंरत बाद जिला में हैली टैक्सी सेवा का लाभ मिल सकेगा। जिससे बाहरी लोग एक जगह से दूसरी जगह कम समय में आवाजाही कर सकेगे।

रवि धीमान ने बताया कि इसके अलावा पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए जिला के गसोता महादेव के पास भी पर्यटन विभाग के सहयोग से 90 लाख रूपये का बजट मुहैया करवाया है। उन्होंने बताया कि एडवेंचर की ओर पर्यटन विभाग पूरा ध्यान दे रहा है और धार्मिक स्थल ज्वाला जी, चिंतपूर्णी और बाबा बालक नाथ मंदिर होने के चलते भी आगामी दिनों में पर्यटकों और श्रद्वालुओं को काफी सुविधा मिलेगी।