Follow Us:

अनूठी पहल: बच्चों को पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा की कोचिंग देंगी DSP करसोग

डेस्क |

डीएसपी करसोग गीतांजलि ठाकुर ने पुलिस की बर्दी पहनने के इच्छुक गरीब बच्चों के लिए एक अनूठी पहल शुरू की है। डीएसपी गीतांजलि ठाकुर ने पुलिस की शारीरिक परीक्षा पास कर चुके गरीब वर्ग के अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा की निशुलक कोचिंग देने का फैसला किया है। जिससे गरीब अभ्यर्थियों का पुलिस की बर्दी पहनने का सपना पूरा हो सके। इस निशुलक कोचिंग के लिए अभ्यर्थियों को 13 दिसंबर से पंजीकरण करना होगा। 20 दिसंबर से कोचिंग कक्षाएं शुरू की जाएंगी।

बता दें कि करसोग उपमंडल में करीब 100 अभ्यर्थियों ने ग्राउंड टेस्ट पास किया है। इन बच्चों में अधिकतर गरीब परिवार से संबंधित हैं। ऐसे में वे बच्चे कोचिंग की भारी भरकम फीस नहीं भर सकते। इसी को देखते हुए गीतांजलि ठाकुर ने ऐसे बच्चों को फ्री कोचिंग देने का फैसला किया है। उनके इस फैसले से गरीब बच्चों को पुलिस लिखित परीक्षा पास करने में बड़ी मदद मिलेगी।

डीएसपी अगले सप्ताह से हर रोज ड्यूटी के बाद कुछ समय विशेष सत्र के लिए निकालकर युवाओं को लिखित परीक्षा पास करने की टिप्स देंगी। जो भी अभ्यर्थी डीएसपी से कोचिंग लेना चाहता है वे डीएसपी कार्यालय में अपना नाम और मोबाइल नंबर लिखवा सकते हैं।