Follow Us:

हमीरपुर: जल शक्ति विभाग के आउटसोर्स कर्मियों को 8 महीने से नहीं मिला वेतन, DC से लगाई गुहार

जसबीर कुमार |

जल शक्ति विभाग हमीरपुर में ठेकेदार के माध्यम से रखे गए आउटसोर्स कर्मचारियों को बीते 7-8 महीनों से वेतन का भुगतान नहीं किया गया। मात्र पांच से छह हजार रुपये के मासिक वेतन पर रखे गए इन कर्मचारियों को वेतन न मिलने से अपने परिवार का भरण पोषण करना मुश्किल हो गया है।

उपायुक्त हमीरपुर से मिलने के बाद इन्हें कुछ महीने के वेतन की अदायगी की गई लेकिन अभी भी कई महीनों के वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। अपनी इसी समस्या को लेकर ये कर्मचारी सोमवार को हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड इंप्लाइज यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह खरवाड़ा की अगुवाई में उपायुक्त हमीरपुर से मिले। इस दौरान कर्मचारियों ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर समस्या के स्थाई समाधान की मांग की गई है।

कुलदीप सिंह खरवाड़ा ने कहा कि इन कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा। विभाग द्वारा ठेकेदार प्रति कर्मचारी कितने रुपए का भुगतान किया जाता है। इसका कोई पता नहीं लेकिन कर्मियों को सिर्फ पांच से छह हजार मासिक वेतन दिया जा रहा है। इसकी गंभीरता से जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए नीति बनानी चाहिए। वेतन विसंगति को दूर करने का भी प्रावधान हो ताकि इन्हें अपने परिवार का भरण पोषण करने में किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े।