Follow Us:

IT के शिकंजे में सपा के फाइनेंसर, अखिलेश बोले- ‘ED और CBI भी आएंगे’

डेस्क |

उतर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के शंखनाद से ठीक पहले समाजवादी पार्टी के तीन बड़े नेताओं के घर पर इनकम टैक्स ने रेड की है। ये तीनों नेता पार्टी के फाइनेंसर और सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी माने जाते हैं।

ये छापेमारी मऊ में सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के घर से शुरू हुई। फिर लखनऊ में जैनेंद्र यादव और मनोज यादव के घर मैनपुरी में इनकम टैक्स की टीम पहुंची। इन दोनों के घर अब भी कार्रवाई चल रही है। चुनाव के पहले हुई इस छापेमारी को सियासी ऐंगल से भी देखा जा रहा है।

आपको बता दें कि राजीव राय के बेंगलुरू और दुबई में मेडिकल कॉलेज हैं। वह घोसी से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। बलिया से नाता रखने वाले राय की भूमिहार नेता के तौर पहचान है। इनकी पूर्वी यूपी के मऊ, बलिया और गाजीपुर क्षेत्र में भूमिहारों पर अच्छी खासी पकड़ रखती है।
वहीं, लखनऊ के जैनेंद्र यादव, अखिलेश यादव के OSD रह चुके हैं। यूपी के कई शहरों में जैनेंद्र यादव की कई जमीने हैं और एक मिनरल वाटर की फैक्ट्री भी है।

RCL ग्रुप के चेयरमैन मनोज यादव लंबे समय से मैनपुरी में जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर काबिज हैं। वह अखिलेश यादव की कोर टीम के सदस्य माने जाते हैं।

अखिलेश यादव का सवाल
अखिलेश यादव ने छापेमारी पर सवाल उठाते हुए कहा कि ये छापेमारी ठीक चुनावों से पहले क्यों की गई। उन्होंने आगे कहा कि अभी तो इनकम टैक्स विभाग आया है। थोड़े दिनों में ईडी, सीबीआई सब आएंगे।