Follow Us:

कुल्लू: 6 किलो से अधिक चरस के साथ दो युवक गिरफ्तार, अपनाया था तस्करी का ये नया तरीका

|

जिला कुल्लू की SIU टीम ने चरस तस्करों को पकड़ने में सफलता पाई है। एसआईयू ने लारजी में नाकाबंदी के दौरान 6.48 किलोग्राम चरस के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। चरस के साथ पकड़े गए आरोपियों की पहचान कपूर चंद (32) निवासी गांव भुलंग तहसील सदर मंडी और सूरजमणि (34) निवासी गांव ग्रामन पद्धर जिला मंडी के तौर पर हुई है।

हैरानी की बात ये है कि आरोपियों ने चरस तस्करी की घटना को अंजाम देने के लिए फिल्मी तरीका अपनाया था। लेकिन एसआईयू टीम ने सूझबूझ के साथ उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार कुल्लू पुलिस की एसआईयू टीम फागु पुल के पास गश्त पर मौजूद थी। इसी दौरान टीम को सूचना मिली की दो व्यक्ति निजी गाड़ी में चरस की खेप लेकर मंडी से गुशैणी की तरफ जा रहे हैं। सूचना मिलने पर एसआईयू ने ईलाके में नाकाबंदी की। लेकिन आरोपी योजनाबद्ध तरीके से चरस तस्करी को अंजाम देने की फिराक में थे। आरोपी जिस गाड़ी में चरस लेकर जा रहे थे उन्होंने उस वाहन को दुर्घटनाग्रस्त दिखाकर रिकवरी वैन को गाड़ी खराब होने का बहाना लगाकर मौके पर बुलाया। आरोपियों ने उक्त गाड़ी में चरस की खेप डालकर गाड़ी को रिकवरी वैन में लोड़ कराकर चरस की खेप को ठिकाने लगाने की फिराक में थे।

जबकि अपराधी खुद किसी अन्य वाहन के माध्यम से यात्रा करने की योजना बना रहे थे। लेकिन एसआईयू टीम ने सूझबूझ से अपराधियों की साजिश का नाकाम कर दिया। एसआईयू टीम ने रिकवरी वैन में लोड़ उक्त गाड़ी की तलाशी ली। तलाशी के दौरान गाड़ी में रखे पिट्ठू बैग से उक्त मात्रा में चरस बरामद हुई। पुलिस ने मौके पर कार्रवाई करते हुए चरस को कब्जे में लेकर उक्त दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपियों से यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि वे ये चरस की खेप कहां से लाए थे और इसे कहां सप्लाई करना था।