Follow Us:

शहीद विवेक कुमार की पत्नी को PNB बैंक से मिला 1 करोड़ का चेक

डेस्क |

तमिलनाडू के कुन्नूर में हुए हेलिकॉप्टर क्रैश हादसे में हिमाचल के जयसिंहपुर के रहने वाले लांस नायक विवेक कुमार भी शहीद हुए थे। उनकी पत्नी प्रियंका देवी को पंजाब नेशनल बैंक की ओर से 1 करोड़ रुपये का चेक भेंट किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब नेशनल बैंक द्वारा पीएनबी रक्षक प्लस सैलरी बचत खाता योजना के तहत खोले गए खाते में हवाई दुर्घटना में शहीद हुए सैनिक को एक करोड रुपये की बीमा राशि का भुगतान किया जाता है। मंडल प्रमुख धर्मशाला अमरेंद्र कुमार ने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक सदैव ही सैनिकों का सम्मान करता है औऱ सैनिकों के कल्याण के लिए बैंक द्वारा विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। इसी कड़ी में रक्षक प्लस सैलरी बचत खाता योजना के तहत खोले गए खाते पर 1 करोड़ की बीमा राशि का भुगतान किया गया है।

आपको बता दें कि एमआई 17 बी 5 हेलीकाप्टर दुर्घटना में 8 दिसंबर को सीडीएस जनरल विपिन रावत व अन्य सैन्य अफसरों के साथ विवेक कुमार भी शहीद हुए थे। उनके घर का गुजारा काफी मुश्किल से चलने की उम्मीद बनी थी लेकिन अब कुछ हद राहत जरूर मिल पाएगी। अतिरिक्त उपायुक्त कांगड़ा, राहुल कुमार की मौज़ूदगी में उनकी पत्नी को चेक प्रदान किया गया।