Follow Us:

कोरोना के खात्मे की कवायद, क्रिसमस के मौके पर रिज पर होगी विशेष प्रार्थना

पी. चंद |

नए वैरिएंट ओमीक्रोन के खतरे के बीच कोरोना को खत्म करने के लिए इस बार शिमला के ऐतिहासिक रिज पर बने क्राइस्ट चर्च में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा. बीते वर्ष कोरोना संकट में लगी बंदिशों के चलते किसी को भी चर्च में प्रवेश की इजाजत नहीं दी गई थी, लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण में कुछ कमी आई है जिसके चलते क्रिसमस पर चर्च में जाकर प्रार्थना करने की इजाजत होगी.

क्रिसमस की तैयारियों पर शिमला क्राइस्ट चर्च के पादरी सोहन लाल ने बताया कि इस बार क्रिसमस पर चर्च को विशेष रूप से सजाया जाएगा. 21 दिसंबर को जतोग में कैरल कैंडल आयोजित किया जाएगा. 22 दिसंबर को रिज स्थित चर्च में कैरल कैंडल का आयोजन किया जायेगा, जबकि 25 को क्रिसमस पर सुबह 11 बजे से विशेष प्रार्थना सभा आयोजित की जाएगी. जिसमें विशेष रूप से कोरोना को खत्म करने की प्रार्थना की जाएगी.

उन्होंने कहा कि नए साल पर 1 जनवरी में भी विशेष प्रार्थना होगी जिससे नया साल कोरोना मुक्त हो. इस बार कैरल कैंडल घर में नहीं जाएगी, बल्कि चर्च में ही आयोजित होगी. पादरी ने बताया कि बीते साल क्रिसमस पर लोगों को चर्च में प्रवेश नहीं दिया गया था, लेकिन इस बार कोरोना नियमों का पालन करते हुए चर्च में प्रवेश दिया जाएगा.