Follow Us:

क्या सरकार भूल गई जनता का काम? पीएम की रैली में क्यों लगाईं सैकड़ों HRTC बसें?

डेस्क |

मंडी के पड्डल मैदान में पीएम मोदी की विशाल जनसभा के लिए एचआरटीसी के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी दे दी गई है। राज्य भर से एचआरटीसी की बसें रैली स्थल तक लोगों को ले जाने का काम करने वाली हैं। ऐसे में प्रदेश के भीतर आम आदमी के लिए परिवहन सुविधा सोमवार को चरमराने वाली सकती है। लिहाजा अगर आप कल घर से निकलने की सोच रहे हैं, तो सही रहेगा कि अपने वाहन से ही निकलें।

समाचार फर्स्ट को मिली जानकारी के मुताबिक अकेले धर्मशाला डिविजन से 300 से ज्यादा बसें रैली के लिए लगाई गई हैं। वहीं, हमीरपुर और शिमला से भी भरी तादाद में बसें रैली स्थल तक समर्थकों को लेकर जाएंगी। ऐसे में अधिकांश रूटों पर बसों की आवाजाही भरी संख्या में प्रभावित होने की आशंका है।

जानकारी के मुताबिक रैली में जाने वाली बसों का किराया एचआरटीसी को भुगतान किया जाएगा। लेकिन, यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि बसों का किराया बीजेपी के खाते से जायेगा या राज्य सरकार के।

फिलहाल, जो जानकारी मिल रही है इसके मुताबिक कुल 800 से 1000 के करीब एचआरटीसी बसें पीएम मोदी की रैली के लिए सेवा में लगाई जा रही हैं। रैली को विशाल बनाने की तैयारी में पूरा सरकारी महकमा लगा हुआ है। एचआरटीसी के कर्मचारी तो अपना वीकली ऑफ कैंसल करके काम कर रहे हैं।

मसलन, पूरा तंत्र रैली की सफलता में जुटा हुआ है। यहां तक कि धर्मशाला में 40 अतिरिक्त बसों की डिमांड को पूरा करने के लिए नगरोटा डेपू से अलग संख्या में बसें भेजी गई हैं। जानकारी के मुताबिक सोमवार को प्रदेश की तकरीबन 200 रूटों पर बसों की मारामारी रहेगी। हालाकि, फिलहाल दूसरे प्रदेशों और लंबी रूटों पर चलने वाली बसें नियत समय पर चलेंगी।