Follow Us:

बदल देंगे ट्रेंड, 2022 में भी सत्ता पर होगा BJP का कब्जा: CM जयराम

|

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पीएम मोदी का मंडी पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया। अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल में 1985 से लेकर हर 5 साल बाद सरकार बदलती है। हर 5 साल बाद नई सरकार आ जाती है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंच से प्रधानमंत्री मोदी को वचन देते हुए कहा कि ऐसी परिस्थिती इस बार हम नहीं आने देंगे। इस बार हम इस क्रम को तोड़ने की कोशिश करेंगे। मुख्यमंत्री ने दावा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के आशीर्वाद, प्रदेश की जनता और कार्यकर्ताओं के सहयोग से 2022 में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनेगी।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण में खुद देश के प्रधानमंत्री पहुंचे। सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर भी पीएम मोदी सरकार को आशीर्वाद देने धर्मशाला पहुंचे। और आज जब सरकार के 4 साल का कार्यकाल पूरा हुआ है तो एक बार फिर प्रधानमंत्री प्रदेश की जनता को आशीर्वाद देने मंडी पहुंचे हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि जब भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल आते हैं तो ऐसा लगता है कि आप अपने हैं। अपने होने का एहसास आपकी हर बात दिलाती है। आज मंडी आते हुए रास्ते में पार्टी के पुराने साथियों का हाल पूछा। हिमाचल में जीवन कठिन है। पहाड़ों के साथ हमारा आत्मीयता का रिश्ता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं पर बनाई गई कॉफी टेबल बुक का लोकापर्ण भी किया।

सीएम ने गिनवाई सरकार की उपलब्धियां

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रयास किया है कि हम गरीब के साथ खड़े रहें। मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल में 1 लाख 16 हजार लोगों का उपचार आयुष्मान कार्ड के माध्यम से मुफ्त में हुआ। हिमकेयर योजना में 2 लाख 20 हजार से ज्यादा लोगों को मुफ्त में उपचार दिया गया। गृहिणी सुविधा योजना के तहत हिमाचल में 3 लाख 23 हजार परिवारों को एलपीजी गैस दी गई। पीएम आवास योजना के अंर्तगत प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्र में 4887 आवास और शहरी क्षेत्रों में 4 हजार आवास बनाकर दिए। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जून 2022 में एम्स बिलासपुर के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्योता भी दिया।