Follow Us:

‘मुंगेरीलाल के हसीन सपने देखना बंद करे जयराम सरकार, 2022 में हार तय’

मृत्युंजय पुरी |

भाजपा सरकार ने जो पिछले कल में जिला मंडी में अपना 4 साल का कार्यकाल पूरा होने पर जो जश्न मनाया है उसका सीधा असर प्रदेश की जनता पर पड़ेगा। प्रदेश की जनता को निराशा के अलावा कुछ नहीं मिल पाया है। भाजपा का यह प्रयास पूरी तरह से विफल रहा है। भाजपा सरकार प्रदेश में विकास करवाने न्याय दिलवाने वह लोगों को रोजगार दिलवाने में पूरी तरह से विफल रही है। इस रैली के माध्यम से सरकारी खजाने पर भी बोझ पड़ेगा जिसका सीधा असर प्रदेश की जनता की जेबों पर पड़ने वाला है। ये बात कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता कुलदीप सिंह पठानिया ने धर्मशाला में कही।

पठानिया ने कहा कि इस रैली के दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब 11500 करोड़ रुपए का पैकेज हिमाचल को दिया है। कांग्रेस यह जानना चाहती है की इस पैकेज का लाभ किस तरह से हिमाचल प्रदेश की जनता को मिलेगा मिलेगा। केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश सरकार को किस्मत के जरिए यह पैकेज दिया गया। जिन योजनाओं का शिलान्यास का उद्घाटन किया है वह कांग्रेस कार्यकाल के दौरान ही चली हुई थी, लेकिन अब भाजपा प्रदेश की जनता को दिखाने के लिए इन योजनाओं व शिलान्यासओं का उद्घाटन कर रही है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कई योजनाओं के तहत बिजली तैयार की जाती है जिसमें 7 पॉइंट 6 प्रतिशत का शेयर हिमाचल प्रदेश को मिलता है और बाकी रवि न्यू केंद्र सरकार को चला जाता है। उस रेवेन्यू से हिमाचल को कितना फायदा होता है इसकी जानकारी भी भाजपा को देनी होगी।

मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा द्वारा कुछ समय पहले धर्मशाला में इन्वेस्टर मीट का आयोजन किया गया था जिसमें साढ़े 13 हजार करोड़ से ज्यादा की निवेश करने की बात कही गई थी। अब भाजपा को यह बताना होगा की इस साढ़े 13 हजार करोड़ से ज्यादा के निवेश के तहत कितना पैसा उद्योग के माध्यम से हिमाचल प्रदेश को मिला है। उन्होंने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम के नेतृत्व में भाजपा सरकार प्रदेश में 25 पैसे कमाई कर रही है जबकि सरकार का खर्चा 2 रुपये है। ऐसे में सरकार अब लोन लेने पर विवश हो गई है जिसका सीधा असर प्रदेश की गरीब जनता पर पड़ेगा।

पठानिया ने कहा कि प्रदेश की जनता ने उपचुनावों के माध्यम से भाजपा को यह स्पष्ट संदेश दे दिया है कि आगामी चुनावों में प्रदेश में कांग्रेस अपनी जीत का परचम लहराएगी। प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मुंगेरीलाल के हसीन सपने देखना बंद कर दें। अब आगामी चुनावों में कांग्रेस निश्चित तौर पर अपनी जीत तय करेगी और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनना तय है।