Follow Us:

बढ़ती महंगाई के खिलाफ सड़कों पर उतरी जनवादी महिला समिति, सरकार को सौंपा ज्ञापन

पी.चंद |

अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति हिमाचल प्रदेश राज्य कमेटी के अह्वान पर मंगलवार को शिमला और हिमाचल के विभिन्न जिलों में महंगाई के खिलाफ धरने प्रदर्शन किए और हिमाचल प्रदेश सरकार को ज्ञापन भी दिए।

समिति ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में जब से भाजपा सरकार सत्ता में आई थी तब इन्होंने प्रदेश की महिलाओं से वायदा किया था कि आप हमें सत्ता में लायें हम महंगाई पर लगाम लगाएंगे। लेकिन आज महंगाई अपनी चरम सीमा पर पहुंच गई है। आज गैस सिलेंडर के दाम 1050 हो चुके हैं और उपभोक्ता के खाते में सब्सिडी 31 रुपये आ रही है।

धरने को संबोधित करते हुए राज्य महासचिव फालमा चौहान ने कहा कि डिपुओं में सरकार जो राशन वितरण प्रणाली के माध्यम से राशन मुहैया करा रही है उसके दाम आज बाजार के भाब हो गए हैं। खाना पकाने के तेल के दाम आज उचित मूल्य की दुकानों में 158 प्रति लीटर हो गया है जबकि बाजार में इसका मूल्य 235 रुपये प्रति लीटर है। यह सरकार महिलाओं को सिर्फ वोट बैंक तक सीमित रखना चाहती है। वहीं, महिला समिति की सदस्य और मिड डे मील की राज्य सचिव हिमी ने कहा कि आज जो औरतें आउटसोर्स पर काम कर रही हैं उनका जीना भी बहुत ज्यादा मुश्किल हो गया सरकार उनके लिए कोई नीति तक भी नहीं बना रही है।