Follow Us:

ओमीक्रॉन के बीच न्यू-ईयर के जश्न में कोरोना नियमों के पालन करना जरूरी: CM

पी. चंद |

ओमीक्रॉन के ख़तरे के बीच हिमाचल सरकार 31 दिसंबर तक कोई बंदिश लगाने के मूड़ में नहीं है। भले ही हिमाचल में नए वेरिएंट का एक मामला आ चुका है बावजूद इसके सरकार पर्यटन व्यवसाय को धक्का पहुंचाने के पक्ष में नहीं है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने फ़िलहाल प्रदेश में बंदिशें लगाने को लेकर साफ़ नहीं किया है। हां मुख्यमंत्री न्यू ईयर में जुटने वाली भीड़ के मद्देनजर कोरोना नियमों के पालन पर जोर दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बताया कि देश भर मे आगामी 3 जनवरी से शुरू होने 15 -17 आयुवर्ग की वैक्सीनेशन के लिए रुपरेखा तैयार कर ली गई है और इस बार भी वैक्सीनेशन के क्षेत्र में हिमाचल अग्रिणी राज्य रहेगा। प्रदेश मे अभी ओमिक्रॉन का एक मामला दर्ज किया गया है जो रिकवर हो चुका है और उसके संपर्क मे आए लोग भी स्वस्थ हो चुके हैं। इसलिए चिंता करने की बात नहीं हैं। वहीं न्यू ईयर मे पर्यटकों की आमद को देखते हुए कोरोना नियमों के सख्ती से पालन करवाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के लिए पांच पुल समर्पित करने पर रक्षा मंत्री का आभार व्यक्त किया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज नई दिल्ली से वर्चुअल माध्यम द्वारा देश के चार राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण 27 परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित की। आज जिन परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया गया है उनमें से पांच पुल हिमाचल प्रदेश में निर्मित किए गए हैं। मनाली-सरचू सड़क मार्ग पर बने कोठी-1 पुल, कोठी-2 पुल, कमांडर पुल और पातसियों पुल और पोवारी-पूह सड़क पर बने काशंग पुल देश की सुरक्षा में अहम योगदान देंगे।