Follow Us:

मनमोहन सिंह जब प्रधानमंत्री थे तो कितनी बार आए हिमाचल: भाजपा महामंत्री

पी. चंद |

भाजपा प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्बाल ने कांग्रेस नेता मुकेश अग्निहोत्री के सवालों का जवाब देते हुए  कहा प्रदेश में डबल इंजन की सरकार तेज़ गति से चल रही है। केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार मिल कर हिमाचल के विकास कार्यों को धरातल पर उतारने का काम कर रही है जिसके कारण कांग्रेस के नेता पूरी तरह से बौखला गए हैं। कांग्रेस के नेताओं को आभास हो गया है कि 2022 के आम चुनावों में हिमाचल में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनने जा रही है।

उन्होंने कहा कि जब मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे तो कितनी बार हिमाचल आए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल को अपना दूसरा घर मानते है। जयराम सरकार के कार्यकाल में जनता को कार्यालयों के चक्कर लगाने से छुटकारा मिला है, हिमाचल सरकार घरद्वार पर ही समस्याओं का निपटारा जनमंच के माध्यम से कर रही है। प्रदेशभर में अभी तक 232 जनमंच के कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके है जिसमे 53665 शिकायतें और मांगें प्राप्त हुई और अभी तक 93 फीसदी मामलों का निपटारा हो चुका है।

महामंत्री ने कहा कि जयराम सरकार ने निवेश और रोजगार की नई राह आसान बनाई है, अब हमारी सरकार में हिमाचल के युवा  हौसले की उड़ान भर रहे है। प्रदेश में पहली बार इन्वेस्टर्ज़ मीट का आयोजन रिकॉर्ड 96 हज़ार करोड़ के समझौता ज्ञापन और 13 हजार करोड़ की पहली ग्राउंड ब्रेकिंग के बाद 27 दिसंबर , 2021 को माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गरिमामयी उपस्थिति में 27 हजार करोड़ की दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग का आयोजन किया गया। अब प्रदेश में कुल निवेश 40,000 करोड़ तक पहुंच गया है। यह जयराम सरकार की बड़ी उपलब्धि है।