Follow Us:

हिमाचल में 6 जनवरी तक मौसम खराब रहने का अनुमान, बारिश-बर्फबारी बढ़ा सकती है परेशानी

डेस्क |

पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी के चलते पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड भी पड़ रही है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और बारिश की वजह से मैदानी इलाकों में भी पारा गिर रहा है. वहीं हिमाचल प्रदेश में 6 जनवरी तक मौसम खराब रहेगा. मौसम विभाग ने चार और पांच जनवरी को येलो अलर्ट का पूर्वानुमान लगाया है.

मौसम विभाग ने मैदानी इलाकों में बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. प्रदेश में 6 जनवरी तक मौसम खराब रहने की आशंका है. मध्यम और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है. वहीं रविवार को शिमला और आसपास के पर्यटक स्थलों में मौसम साफ रहा. वहीं, अगर न्यूनतम और अधिकतम तापमान की बात करें तो सबसे कम तापमान लाहौल स्पीति में माइनस 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के कारण चार जनवरी से न्यूनतम तापमान बढ़ने का अनुमान है. वहीं अगले 24 घंटों के दौरान लद्दाख, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है. पंजाब और हरियाणा को छोड़कर उत्तर पश्चिम भारत में अगले 5-7 दिनों के दौरान तेज शीत लहर से कुछ राहत मिलने की संभावना है.